Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. साल का आखिरी महीना और ड्रीम कार खरीदने की है प्लानिंग, तो इन ऑफर्स और फीचर्स से ना रहें अनजान

साल का आखिरी महीना और ड्रीम कार खरीदने की है प्लानिंग, तो इन ऑफर्स और फीचर्स से ना रहें अनजान

साल के अंत में बहुत सारी वाहन निर्माता स्टॉक यूनिट्स को जल्दी खत्म करने के लिए ऑफर लेकर आई है। डिस्काउंट ऑफर्स के साथ महिंद्रा, फॉक्सवैगन और मारुति कंपनियां कारों को बहुत ही तेजी से बेच रही है। अगर आप भी डिस्काउंट ऑफर्स के साथ किसी कार खरीदने की तलाश में थे तो यह एक बहुत अच्छा मौका है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 14, 2022 18:14 IST
कारों पर डिस्काउंट- India TV Paisa
Photo:FILE कारों पर डिस्काउंट

बहुत सारी मशहूर कंपनियां स्टॉक यूनिट्स को बेचने के लिए साल के अंत में ग्राहकों को लुभाने की कोशिश कर रही है। इनमें मारुति सुजुकी फॉक्सवैगन के साथ ही महिंद्रा जैसी कंपनियां शामिल हैं। अगर आप भी किसी शानदार गाड़ी की तलाश में हैं तो यह एक अच्छा मौका साबित हो सकता है। वर्ष के अंत में इन कंपनियों की कारें खरीद कर लगभग 45000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। इसके अलावा भी टैक्स के रूप में छूट दी जा रही है।

Maruti S-Presso, Volkswagen Taigun और Mahindra Bolero यह तीनों ही कारें शानदार फीचर्स और डिस्काउंट ऑफर्स के साथ मार्केट में उपलब्ध है।

1. Maruti S-Presso

मारुति कंपनी की गाड़ियों पर भी लगभग 45 से 60 हजार रुपये तक की छूट मिल रही है। वहीं अगर एस-प्रेसो की बात करें इसे लेने पर 15000 हजार रुपये तक की बचत एक्सचेंज बोनस के रूप में कर सकते हैं। पेट्रोल इंजन वेरिएंट केस में लेने पर 45000 रुपये तक की डिस्काउंट है। इसके अलावा 5000 रुपये कॉरपोरेट डिस्काउंट के रूप में बचत कर सकते हैं। सीएनजी और पेट्रोल और दोनों ही ईंधन पर इसे चला सकते हैं। मारुति कंपनी के सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में यह शामिल है।

2. Mahindra Bolero

महिंद्रा कंपनी की शानदार कारों की लिस्ट में बोलेरो शामिल है। इस एसयूवी कंपैक्ट कार में 7 लोग बैठ सकते हैं। ये 3 अलग-अलग वेरिएंट्स में उपलब्ध है। 180mm ग्राउंड क्लीयरेंस होने की वजह से इसे उबर खाबर और पहाड़ी क्षेत्रों में भी बहुत ही आराम से चला सकते हैं। इसमें 1493 सीसी का इंजन दिया गया है। मैन्युअल गियरबॉक्स ट्रांसमिशन के साथ यह उपलब्ध है। इसकी कीमत की शुरुआत 9.53 लाख रुपये से होती है। वहीं टॉप वैरियंट की कीमत 10.48 लाख तक पहुंच जाती है। दिसंबर के महीने में इसे खरीद कर लगभग 28000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। इनमें 6500 रुपये कैश डिस्काउंट, 8500 रुपये एक्सेसरीज पर डिस्काउंट और 10000 रुपये बोनस एक्सचेंज के साथ ही 3000 रुपये तक कॉरपोरेट डिस्काउंट के रूप में बचत कर सकते हैं।

3. Volkswagen Taigun

Volkswagen Taigun do दो अलग-अलग पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। इसे 6 मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। 1 लीटर पेट्रोल इंजन 115PS की पावर के साथ अधिकतम 178Nm का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। वहीं 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन पर ये 150PS की पावर के साथ अधिकतम 250Nm का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। ये 18.10 kmpl का माइलेज देती है। इसकी कीमत की शुरुआत 10.49 लाख रुपये से होती है। वहीं इसे दिसंबर डिस्काउंट ऑफर के साथ खरीदने पर लगभग 45000 तक की बचत कर सकते हैं। ये ऑफर कैश लाने पर है और केवल टॉप वेरिएंट GT MT पर डिस्काउंट ले सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement