Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. रॉयल एनफील्ड रिकॉल कर रहा है 26,300 क्लासिक 350 बाइक, आई है ये बड़ी खराबी

आपने भी खरीदी है रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बाइक? कंपनी ले रही है वापस

मोटरसाइकिल स्विंग आर्म से जुड़ा ब्रेक रिएक्शन ब्रैकेट में एक संभावित समस्या का पता चला है

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: December 20, 2021 15:19 IST
आपने भी खरीदी है रॉयल...- India TV Paisa
Photo:ROYAL ENFIELD

आपने भी खरीदी है रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बाइक? कंपनी ले रही है वापस

Highlights

  • क्लासिक 350 मोटरसाइकिलों की 26,300 इकाइयों को वापस बुला रही है कंपनी
  • मोटरसाइकिल स्विंग आर्म से जुड़े ब्रेक रिएक्शन ब्रैकेट में संभावित है समस्या
  • 2021 सिंगल-चैनल ABS और रियर ड्रम ब्रेक क्लासिक 350 बाइक होंगी रिकॉल

नयी दिल्ली। मोटरसाइकिल विनिर्माता रॉयल एनफील्ड ने सोमवार को कहा कि वह ब्रेक पार्ट को ठीक करने के लिए अपनी क्लासिक 350 मोटरसाइकिलों की 26,300 इकाइयों को वापस बुला रही है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसकी तकनीकी टीम ने एक हिस्से - मोटरसाइकिल स्विंग आर्म से जुड़ा ब्रेक रिएक्शन ब्रैकेट - में एक संभावित समस्या की खोज की है, जिसका इस्तेमाल मुख्य रूप से 2021 सिंगल-चैनल एबीएस और रियर ड्रम ब्रेक क्लासिक 350 मोटरसाइकिलों में किया जाता है। रॉयल एनफील्ड ने कहा कि इससे ब्रेकिंग क्षमता प्रभावित हो सकती है और ऐसे में ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया।

नयी क्लासिक 350 में 349 सीसी का एयर-ऑयल कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन है जो 20.2 बीएचपी का पावर सृजित करता है। कंपनी ने कहा कि भारत और ब्रिटेन में रॉयल एनफील्ड के दो प्रौद्योगिकी केंद्रों के डिजाइनरों और इंजीनियरों द्वारा डिजाइन और विकसित नयी क्लासिक 350 को एक शानदार अनुभव वाली बाइक बनाने की ओर विशेष ध्यान दिया गया है। नयी क्लासिक की कीमत 1,84,374 रुपये (एक्स-शोरूम, चेन्नई) से शुरू होगी। 

रॉयल एनफील्ड ने थाईलैंड में इकाई शुरू की 

रॉयल एनफील्ड ने थाईलैंड में स्थानीय असेंबल इकाई (सीकेडी) शुरू किये जाने की घोषणा की है। कंपनी की अर्जेंटीना और कोलोंबिया के बाद थाईलैंड में यह तीसरी स्थानीय असेंबल इकाई है। रॉयल एनफील्ड ने एक बयान में कहा, "यह इकाई थाईलैंड के स्थानीय बाजार में मांग को पूरा करने के अलावा इंडोनेशिया और वियतनाम समेत दक्षिण-पूर्व एशिया के अन्य सभी देशों के लिए आपूर्ति केंद्र के रूप में काम करेगी।"

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement