Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयर इंडिया ने यात्रियों के लिए मुफ्त तारीख परिवर्तन विकल्प का ऐलान किया

एयर इंडिया ने यात्रियों के लिए मुफ्त तारीख परिवर्तन विकल्प का ऐलान किया

एयर इंडिया उन यात्रियों को मदद की पेशकश कर रही है जो बीमार पड़ गए हैं या कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जिससे उनकी यात्रा योजना में बदलाव की आवश्यकता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: June 02, 2021 23:18 IST
एयर इंडिया ने यात्रियों के लिए मुफ्त तारीख परिवर्तन विकल्प का ऐलान किया- India TV Paisa
Photo:PTI

एयर इंडिया ने यात्रियों के लिए मुफ्त तारीख परिवर्तन विकल्प का ऐलान किया

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के कहर को देखते हुए यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा के लिए एयर इंडिया ने जानकारी देते हुए ट्विट कर बताया कि एयर इंडिया उन यात्रियों को मदद की पेशकश कर रही है जो बीमार पड़ गए हैं या कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जिससे उनकी यात्रा योजना में बदलाव की आवश्यकता है। ऐसे यात्रियों को अपने कन्फर्म टिकट पर एक मुफ्त तारीख परिवर्तन का लाभ उठाने की अनुमति होगी। एयर इंडिया ने यह कहा कि यूके सरकार द्वारा घोषित नए प्रवेश दिशानिर्देशों के मद्देनजर कुछ यात्री यात्रा नहीं कर पाएंगे। ऐसे यात्रियों की सुविधा के लिए हमने विभिन्न छूटों/विकल्पों की घोषणा की है। 

इससे पहले पायलटों को नौकरी से हटाए जाने के मसले पर मंगलवार को सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया को उच्च न्यायालय से करारा झटका लगा था। उच्च न्यायालय ने एयर इंडिया के फैसले को रद्द करते हुए नौकरी से हटाए गए पायलटों को दोबारा बहाल करने का निर्देश दिया है। समय से वेतन नहीं मिलने पर इन पायलटों ने त्यागपत्र दे दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने एयर इंडिया से त्यागपत्र वापस लेने की गुहार लगाई थी। पायलटों के आग्रह को ठुकराते हुए एयर इंडिया ने पिछले साल अगस्त में उनकी सेवाएं समाप्त कर दी थी।

जस्टिस ज्योति सिंह ने सभी 40 पायलटों को बहाल करने का आदेश देने के साथ ही एयर इंडिया से उनका बकाया वेतन व अन्य भत्तों का भुगतान करने का भी आदेश दिया है। पायलटों के अनुबंध का विस्तार भविष्य में उनके प्रदर्शन के आधार पर एयर इंडिया के विवेक पर निर्भर करेगा। उच्च न्यायालय ने नौकरी से हटाए गए 40 से अधिक पायलटों की याचिकाओं को स्वीकार करते हुए यह फैसला दिया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement