1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एयरबस इंडिया ने बेंगलुरू में शुरू किया आईटी केंद्र, 500 लोगों को मिलेगा रोजगार

एयरबस इंडिया ने बेंगलुरू में शुरू किया आईटी केंद्र, 500 लोगों को मिलेगा रोजगार

एयरबस इंडिया ने यहां बुधवार को अपने सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) केंद्र की शुरुआत की। 500 लोगों को रोजगार देने वाला यह केंद्र कंपनी को उसके वैश्विक परिचालन में आईटी और डिजिटल क्षमताओं के विस्तार में मदद करेगा।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: September 05, 2019 9:05 IST
Airbus India inaugurates 500-person IT facility in Bengaluru - India TV Paisa

Airbus India inaugurates 500-person IT facility in Bengaluru 

बेंगलुरू। एयरबस इंडिया ने यहां बुधवार को अपने सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) केंद्र की शुरुआत की। 500 लोगों को रोजगार देने वाला यह केंद्र कंपनी को उसके वैश्विक परिचालन में आईटी और डिजिटल क्षमताओं के विस्तार में मदद करेगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि नया सूचना प्रबंधन केंद्र एयरबस के अपनी वैश्विक पहुंच के अधिकतम मूल्य के प्रयासों को दिखाता है। भारत के पास योग्य आईटी इंजीनियर हैं और यह एयरबस के अनुकुल है। कंपनी ने 2017 में देश में अपनी सूचना प्रबंधन क्षमताएं बढ़ाना शुरू किया था। इसमें 2019 और 2020 में बढ़ोत्तरी की जाएगी। कंपनी बिग डाटा, विश्लेषण, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, क्लाउड, एप विकास और साइबर सुरक्षा समेत अपनी अन्य डिजिटल क्षमताओं का भी विस्तार कर रही है।

इस मौके पर एयरबस के भारत एवं दक्षिण एशिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक आनंद ई. स्टैनली ने कहा कि एयरबस योग्य प्रतिभाओं समेत भारत की मजबूती का लाभ ले रही है। यहां आईटी के लिए मौजूद वातावरण से यह दुनिया में संभवत: उसका सबसे बड़ा आईटी सहयोगी देश है। 

Write a comment