ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. अब हवा में मिलेगा 5 स्‍टार होटल जैसा सुकून, टिकट का किराया 8 लाख रुपए

अब हवा में मिलेगा 5 स्‍टार होटल जैसा सुकून, टिकट का किराया 8 लाख रुपए

अब 5 स्‍टार होटल जैसी सुविधाएं आपको जमीन पर ही नहीं बल्कि आसमान में भी मिलेंगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: December 16, 2017 18:44 IST
Singapore Airlines- India TV Paisa
Singapore Airlines

नई दिल्‍ली। अब 5 स्‍टार होटल जैसी सुविधाएं आपको जमीन पर ही नहीं बल्कि आसमान में भी मिलेंगी। जी हां, दुनिया की मशहूर एयरलाइंस कंपनी सिंगापुर एयरलाइंस जल्‍द ही एक खास सुविधा शुरू करने जा रही है। कंपनी ने हवाई जहाज को ही लक्‍जरी 5 स्‍टार होटल की शक्‍ल दी है। जिसमें आपको सभी सुविधाएं भी 5 स्‍टार होटल जैसी ही मिलेंगी। इसके लिए कंपनी ने एयरबस ए380 के इंटीरियर में भी बदलाव किया है। नए बदलाव के बाद इस एयरबस में 6 सुईट तैयार किए गए हैं। इस हवाई सफर का किराया 8 लाख रुपए है। नई सुविधाओं से लैस पहला विमान फ्रांस से सिंगापुर पहुंच चुका है। कंपनी ने ऐसे 4 विमानों का ऑर्डर दिया है।

कंपनी के मुताबिक एयरबस ए380 में इस अपग्रेडेशन पर कंपनी 5500 करोड़ रुपए खर्च करने जा रही है। 5स्‍टार सुविधाओं से लैस यह विमान अगले हफ्ते सिंगापुर से सिडनी के लिए उड़ान भरेगा। आपको बता दें कि सिंगापुर से सिडनी के बीच का सफर करीब 8 घंटे का है। ऐसे में या‍त्री 8 घंटों तक इस फ्लाइट की बेशुमार सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे। इस विमान में दी गई 5 स्‍टार सुविधाओं की बात की जाए तो इसमें 32 इंच के एलईडी टेलिविजन, पर्सनल वार्डरोब, मूड लाइटिंग जैसी सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

आपको बता दें कि इंटीरियर में यह बदलाव हवाई जहाज के अपर डेक में किया जा रहा है। नए विमान में 4 विभिन्‍न क्‍लास में कुल 471 सीटें होंगी। जिसमें 6 सुइट, 78 बिजनेस क्‍लास, 44 प्रीमियम इकोनोमी और 343 इकोनोमी सीटें होंगी। इस विमान में सुइट का आकार 30 से 50 वर्ग फुट तक का होगा। 

Write a comment
elections-2022