1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेजन ने अनिवार्य किया मास्क पहनने का नियम, अमेरिका में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद उठाया कदम

अमेजन ने अनिवार्य किया मास्क पहनने का नियम, अमेरिका में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद उठाया कदम

अमेजन ने अमेरिका में गोदाम के कर्मचारियों से कहा है कि वे एक बार फिर काम पर मास्क पहनें, क्योंकि देश में डेल्टा वेरिएंट तेजी से फैल रहा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 07, 2021 15:40 IST
अमेजन ने अनिवार्य...- India TV Paisa
Photo:AP

अमेजन ने अनिवार्य किया मास्क पहनने का नियम, अमेरिका में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद उठाया कदम

सैन फ्रांसिस्को। अमेजन ने अमेरिका में गोदाम के कर्मचारियों से कहा है कि वे एक बार फिर काम पर मास्क पहनें, क्योंकि देश में डेल्टा वेरिएंट तेजी से फैल रहा है। कंपनी ने कहा कि टीकाकरण की स्थिति की परवाह किए बिना मास्क अब अनिवार्य है।

अमेजन ने शुक्रवार को द वर्ज को दिए एक बयान में कहा, "अमेरिका में नए कोविड -19 वेरिएंट के प्रसार और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों और हमारे अपने चिकित्सा विशेषज्ञों के मार्गदर्शन से हमें टीकाकरण की स्थिति की परवाह किए बिना घर के अंदर फेस कवर करने की आवश्यकता है।"

"हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और स्थानीय सरकार के मार्गदर्शन का पालन करना जारी रखेंगे और प्रमुख चिकित्सा स्वास्थ्य पेशेवरों के साथ मिलकर काम करेंगे, उनकी सलाह और सिफारिशें इकट्ठा करेंगे क्योंकि हम यह सुनिश्चित करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं कि हमारी इमारतों को हमारी टीमों की सुरक्षा के लिए अनुकूलित किया गया है।"

गैर-वेयरहाउस कर्मचारियों को काम पर मास्क पहनने पर अमेजन के नीति परिवर्तन का पालन करने की आवश्यकता नहीं है। अमेजन ने जनवरी 2022 तक अपनी रिटर्न-टू-ऑफिस टाइमलाइन में देरी करने की भी घोषणा की है।

कंपनी ने एक अपडेट में कहा "जैसा कि हम कोविड -19 से संबंधित स्थानीय स्थितियों को करीब से देख रहे हैं। हम अमेरिका और अन्य देशों में कॉपोर्रेट कर्मचारियों के लिए अपने मार्गदर्शन को समायोजित कर रहे हैं, जहां हमने पहले अनुमान लगाया था कि कर्मचारी 7 सितंबर के सप्ताह में नियमित रूप से आना शुरू कर देंगे। हमने अब इस तारीख को बढ़ाकर 3 जनवरी, 2022 कर दिया गया है।"

कंपनी ने कहा, "हमारी ऑफिस के लिए वापसी टाइमलाइन स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार वैश्विक स्तर पर अलग-अलग होगी।" रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के अनुसार, अमेरिका में अस्पताल में लोगों की संख्या पिछले एक महीने में तीन गुना से अधिक औसतन लगभग 12,000 से लगभग 43,000 तक हो गई है।

वैरिएंट के कारण औसतन रोजाना 94, 000 मामले आ रहे हैं। माइक्रोसोफ्ट ने अपने पूरे कार्यालय को '4 अक्टूबर, 2021 से पहले नहीं' खोलने के लिए कहा है, क्योंकि अमेरिका में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं।

फेसबुक ने पिछले हफ्ते कहा था कि जब वह कार्यालय लौटेंगे तो उन्हें अपने अमेरिकी कर्मचारियों को कोविड -19 के खिलाफ टीका लगाने की आवश्यकता होगी। ट्विटर ने अमेरिका में कार्यालय बंद कर दिए हैं, और गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि कंपनी को साल के उत्तरार्ध में कार्यालय लौटने से पहले कर्मचारियों को टीकाकरण की आवश्यकता होगी।

Write a comment
bigg boss 15