1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Anupam Rasayan ने IPO के लिए Sebi के पास जमा कराए दस्‍तावेज, 760 करोड़ रुपये जुटाने की है योजना

Anupam Rasayan ने IPO के लिए Sebi के पास जमा कराए दस्‍तावेज, 760 करोड़ रुपये जुटाने की है योजना

सूरत स्थित इस कंपनी ने आईपीओ का एक हिस्सा अपने कर्मचारियों के लिए आरक्षित करने का फैसला किया है। वह पात्र स्टाफ के लिए छूट देने पर भी विचार कर सकती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 25, 2020 9:01 IST
Anupam Rasayan files Rs 760-cr IPO papers with Sebi- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Anupam Rasayan files Rs 760-cr IPO papers with Sebi

नई दिल्ली। विशेष प्रकार के रसायन बनाने वाली कंपनी अनुपम रसायन ने 760 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाने के लिए प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) बाजार में लाने के वास्ते पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास दस्तावेज जमा कराए हैं। कंपनी ने कहा है कि आईपीओ से प्राप्त होने वाली राशि का उपयोग मुख्यतौर पर कर्ज का भुगतान करने में किया जाएगा। कंपनी ने आईपीओ के विवरण पत्र में यह कहा है।

सूरत स्थित इस कंपनी ने आईपीओ का एक हिस्सा अपने कर्मचारियों के लिए आरक्षित करने का फैसला किया है। वह पात्र स्टाफ के लिए छूट देने पर भी विचार कर सकती है। अनुपम रसायन ने 1984 में परिचालन शुरू किया था। शुरुआत में कंपनी ने परंपरागत उत्पादों का ही उत्पादन किया लेकिन अब वह विशेष श्रेणी में आने वाले रसायन उत्पादों को भी बनाती है। इसके लिए वह आधुनिक तकनीक अपनाती है। कंपनी की गुजरात में छह बहुउद्देश्यीय विनिर्माण इकाइयां हैं, जिनकी कुल स्थापित क्षमता 23,396 टन के करीब है। इस क्षमता में से 6,726 टन क्षमता इसी साल मार्च में इसमें जोड़ी गई।

कंपनी एग्रोकेमीकल, पर्सनल केयर और फार्मास्‍यूटिकल सेक्‍टर को आपूर्ति करती है। 2019-20 में कंपनी के कुल राजस्‍व में इन सेक्‍टर्स का योगदान 95 प्रतिशत से अधिक है। इसके ग्राहकों में सिंजेंटा एशिया पेसीफ‍िक, सुमीटोमो केमीकल कंपनी और यूपीएल लिमिटेड शामिल हैं। एक्सिस कैपिटल, एंबिट प्राइवेट, आईआईएफएल सिक्‍युरिटीज और जेएम फाइनेंशियल को इश्‍यू के लिए मर्चेंट बैंकर के रूप में नियुक्‍त किया गया है।

एंटनी वेस्‍ट हैंडलिंग सेल आईपीओ हुआ 15 गुना सब्‍सक्राइब

एंटनी वेस्‍ट हैंडलिंग सेल का आईपीओ बुधवार को अपने अंतिम दिन तक 15 गुना सब्‍सक्राइब हुआ है। 300 करोड़ रुपये के आईपीओ को 10,02,71,821 शेयरों के लिए बोलियां हासिल हुई हैं, जबकि कंपनी ने कुल 66,66,342 शेयरों की बिक्री पेशकश की है।

एनएसई के डाटा के मुताबिक आईपीओ के लिए पात्र संस्‍थागत निवेशकों वाला हिस्‍सा 9.67 गुना, गैर-संस्‍थागत निवेशकों वाला हिस्‍सा 18.69 गुना और खुदरा व्‍यक्तिगत निवेशकों वाला हिस्‍सा 16.55 गुना सब्‍सक्राइब हुआ है। कंपनी का आईपीओ सोमवार को खुला था और बुधवार को बंद हुआ। इसका मूल्‍य दायरा 313 से 315 रुपये प्रति शेयर था।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X