1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Mrs Bectors Food का IPO लेने वाले हुए मालामाल, कंपनी का शेयर BSE-NSE पर 74% प्रीमियम पर हुआ लिस्‍ट

Mrs Bectors Food का IPO लेने वाले हुए मालामाल, कंपनी का शेयर BSE-NSE पर 74% प्रीमियम पर हुआ लिस्‍ट

IPO के जरिये जुटाई गई राशि का इस्तेमाल कंपनी की राजपुरा स्थित मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के विस्तार और एक नए प्रोडक्शन लाइन की स्थापना के लिए किया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 24, 2020 12:23 IST
Mrs Bectors Food Specialities off to flying start; shares list with 74 pc premium- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Mrs Bectors Food Specialities off to flying start; shares list with 74 pc premium

नई दिल्‍ली। मिसेज बेक्‍टर्स फूड स्‍पेशिएल्‍टीज (Mrs Bectors Food Specialities) के शेयरों ने गुरुवार को बाजार में शानदार शुरुआत की। कंपनी के शेयर अपने इश्‍यू प्राइस 288 रुपये की तुलना में 74 प्रतिशत प्रीमियम के साथ मार्केट में लिस्‍ट हुए हैं। बर्गर किंग के बाद यह दूसरी फूड कंपनी है, जिसका आईपीओ सुपरहिट रहा है।

बीएसई पर Mrs Bectors Food Specialities का शेयर 501 रुपये पर खुला, जो इश्‍यू प्राइस की तुलना में 73.95 प्रतिशत उछाल को दर्शाता है। बाद में यह शेयर 108.75 प्रतिशत की तेजी के साथ 601.20 रुपये तक पहुंचा। एनएसई पर, शेयर 500 रुपये पर खुला, जो 73.61 प्रतिशत प्रीमियम को दर्शाता है। बीएसई पर कंपनी का मार्केट कैप 3,338.27 करोड़ रुपये हो गया।

यह भी पढ़ेंmobile apps Loan Scam: 3 सुसाइड से हुआ करोड़ों के लोन घोटाले का भांडाफोड़, RBI ने बताया बचने का तरीका

Mrs Bectors Food Specialities उत्तर भारत की प्रीमियम और मिड प्रीमियम सेगमेंट की बिस्किट और बेकरी प्रोडक्ट बनाने वाली बड़ी कंपनी है। Mrs Bectors Food Specialities का IPO 15 से 17 दिसंबर के बीच खुला था। ये आईपीओ 198.02 गुना सब्सक्राइब हुआ था, जो 2020 में हुआ सबसे बड़ा IPO सब्सक्रिप्शन है। कंपनी ने इस आईपीओ के जरिए 540.54 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

IPO के जरिये जुटाई गई राशि का इस्तेमाल कंपनी की राजपुरा स्थित मैन्युफैक्‍चरिंग यूनिट के विस्तार और एक नए प्रोडक्शन लाइन की स्थापना के लिए किया जाएगा। कंपनी Cremica ब्रांड नाम से बिस्किट की बिक्री करती है। साथ ही English Oven ब्रांड नाम से ब्रेड, कुकीज, क्रीम और डाइजेस्टिव बिस्किट भी बनाती है। मैकडोनाल्ड्स (McDonalds),केएफसी (KFC),बर्गर किंग (Burger King)और कार्ल्स जूनियर सहित अन्य क्विक सर्विस रेस्टॉरेंट (QSR) को Mrs Bectors Food Specialities कंपनी बन और ब्रेड सप्लाई करती है।

Mrs Bectors Food Specialities भारत के 26 राज्यों सहित कुल 64 देशों में अपने प्रोडक्ट्स सप्लाई करती है। यह QSR को बन सप्लाई करने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी है। कंपनी को इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 39 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था।

यह भी पढ़ें: DDA 2021 में लॉन्‍च करेगी नई ऑनलाइन हाउसिंग स्‍कीम, बिकेंगे द्वारका, जसोला, मंगलपुरी और वसंत कुंज में 1210 फ्लैट्स

 

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X