1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कोरोना कवच बीमा उपलब्‍ध कराने के लिए केनरा बैंक ने तीन बीमा कंपनियों के साथ किया समझौता

कोरोना कवच बीमा उपलब्‍ध कराने के लिए केनरा बैंक ने तीन बीमा कंपनियों के साथ किया समझौता

बैंक ने कहा कि किसी व्यक्ति के कोरोना वायरस से संबंधित स्वास्थ्य खर्चों पर बीमा सुरक्षा देने वाली इस पॉलिसी के लिए न्यूनतम 300 रुपए से प्रीमियम शुरू होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 31, 2020 22:19 IST
Canara Bank ties up with three insurers to provide Corona Kavach policies- India TV Paisa
Photo:FIRSTPOST

Canara Bank ties up with three insurers to provide Corona Kavach policies

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक ने लघु अवधि की कोरोना कवच बीमा पॉलिसी की बिक्री के लिए तीन बीमा कंपनियों से समझौता किया है। यह बीमा पॉलिसी कोविड-19 से जुड़े स्वास्थ्य खर्चों पर बीमा सुरक्षा देती है। केनरा बैंक ने एक विज्ञप्ति में शुक्रवार को कहा कि उसने न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड और एचडीएफसी अर्गो हेल्थ इश्योरेंस के साथ गठजोड़ किया है। यह उसकी आम आदमी के प्रति सामाजिक प्रतिबद्धता का हिस्सा है।

बैंक ने कहा कि किसी व्यक्ति के कोरोना वायरस से संबंधित स्वास्थ्य खर्चों पर बीमा सुरक्षा देने वाली इस पॉलिसी के लिए न्यूनतम 300 रुपए से प्रीमियम शुरू होगा। बैंक के साथ साझेदारी करने वाली कंपनियां कोरोना कवच नाम से एक बीमा स्वास्थ्य पॉलिसी की पेशकश करेंगी।

इन पॉलिसियों के तहत व्यक्ति न्यूनतम 50,000 रुपए से लेकर पांच लाख तक रुपए का बीमा करा सकता है। यह व्यक्तिगत या परिवार के लिए खरीदी जा सकती है। इसमें बीमारी के इलाज के दौरान कमरे के किराये की कोई सीमा तय नहीं और इसे घर पर रहकर 15 दिन के इलाज के लिए भी उपयोग कर सकते हैं। इस पॉलिसी के तहत बीमा अवधि अधिकतम साढ़े नौ माह रहेगी।

Write a comment
X