Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Coincidence: फेसबुक का 12वां जन्मदिन, मार्क बने दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति

Coincidence: फेसबुक का 12वां जन्मदिन, मार्क बने दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति

जिस दिन फेसबुक अपने 12 साल पूरे कर रहा है ठीक उसी समय फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग दुनिया के सबसे अमीर लोगों की श्रेणी में शामिल हो गए हैं।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: February 04, 2016 15:25 IST
Coincidence: फेसबुक का 12वां जन्मदिन, मार्क बने दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति- India TV Paisa
Coincidence: फेसबुक का 12वां जन्मदिन, मार्क बने दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति

नई दिल्ली: इसे महज इत्तेफाक ही कहेंगे या कुछ और कि जिस दिन फेसबुक अपने 12 साल पूरे कर रहा है ठीक उसी समय फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग दुनिया के सबसे अमीर लोगों की श्रेणी में शामिल हो गए हैं। फोर्ब्स की ओर से दो दिन पहले जारी हुई लिस्ट में सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में मार्क जुकरबर्ग का स्थान चौथा है।

यह भी पढ़ें- हिंदी में पढ़िए Mark Zuckerberg की ओर से बेटी को लिखा गया पहला खत…

फेसबुक अपने बर्थडे पर बना रहा यूजर्स के कोलाज

अपने इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए फेसबुक अपने 1.6 मिलियन यूजर्स को फ्रैंडशिप कोलाज बनाकर विश कर रहा है। इस कोलाज में वीडियो प्रेसेंटेशन है जिसमें आपके दोस्तों और परिजनों की तस्वीरें हैं जिन्हें आपने पहले पोस्ट की थी। तस्वीरों का चयन ऑटोमेटिड तकनीक के माध्यम से किया गया है। यूजर अपने मन मुताबिक तस्वीरों को डिलीट भी कर सकते हैं और उसकी जगह किसी और को भी सेलेक्ट कर सकता है। यह वीडियो तब तक सार्वजनिक नहीं होगी जब तक यूजर इसकी अनुमति नहीं देगा। साथ ही फेसबुक स्टीकर्स पैक की सीरिज भी जारी कर रहा है जिनका नाम फ्रैंडशिप और बेस्ट फ्रैंड्स है।

यह भी पढ़ें- Sharing Happiness: मार्क जुकरबर्ग बने मैक्स के पिता, बेटी के आने की खुशी में दान किए 3 लाख करोड़ रुपए के शेयर

मार्क जकरबर्ग के मुताबिक यूजर्स को अपनी टाइमलाइन पर फैंड्स डे के नाम से वीडियो दिखेगी जिसे देखने के लिए वॉच योर्स पर क्लिक करना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अच्छे आंदोलन ऐसी ही किए जाते हैं। जहां पर आप अपने समाज की जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करते हैं और यह सब आप खुद के लिए नहीं करते हैं। फ्रैंडस डे का यही उदेश्य है। हमें ऐसा लगा कि दुनिया हमारे लिए बहुत कुछ कर रही है जो कि केवल हमारे लिए नहीं है।

फेसबुक और मार्क को देखें तस्वीरों में

facebook gallery

indiatvpaisafacebook (1)  IndiaTV Paisa

indiatvpaisafacebook (3)  IndiaTV Paisa

indiatvpaisafacebook (5)  IndiaTV Paisa

indiatvpaisafacebook (2)  IndiaTV Paisa

मार्क बने दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति
फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग ने अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस और मैक्सिकन बिलिनियर कार्लोस स्लिम को पछाड़ दिया है। ब्लूमबर्ग बिलिनियर इंडेक्स के मुताबिक फेसबुक की नेट वर्थ 50 बिलियन डॉलर है। फेसबुक की चौथी तिमाही एनालिस्ट की पुरानी सारी उम्मीदें से आगे निकल गई है। जिसकी वजह से इसके शेयर्स 9.5 फीसदी बढ़ गए। माइक्रोसॉफ्ट, एप्पल और एल्फाबेट के बाद सूची में फेसबुक का नाम है। फेसबुक को यह फायदा अमेजन के शेयरों में हाल ही में आई भारी गिरावट की वजह से हुआ है। इस गिरावट के कारण जेफ बेजोस की संपत्ति में भारी कमी आई थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement