1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. फ्लिपकार्ट समूह ने अरविंद फैशन की इकाई में 260 करोड़ रुपये का निवेश किया

फ्लिपकार्ट समूह ने अरविंद फैशन की इकाई में 260 करोड़ रुपये का निवेश किया

फ्लिपकार्ट ने अरविंद यूथ ब्रांड्स में खरीदी हिस्सेदारी

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 09, 2020 18:54 IST
Flipkart investment- India TV Paisa
Photo:FILE

Flipkart investment

नई दिल्ली। अरविंद फैशंस लिमिटेड (एएफएल) ने बृहस्पतिवार को कहा कि फ्लिपकार्ट समूह ने उसकी सहायक कंपनी अरविंद यूथ ब्रांड्स में छोटी हिस्सेदारी लेने के लिए 260 करोड़ रुपये का निवेश किया है। अरविंद यूथ ब्रांड्स, अरविंद फैशन की हाल ही में बनाई गई सहायक कंपनी है, जो ‘फ्लाइंग मशीन ब्रांड’ की मालिक है। एएफएल ने शेयर बाजार को बताया कि फ्लिपकार्ट समूह और अरविंद फैशंस ने इस निवेश के जरिए अपनी साझेदारी को मजबूत किया है। अरविंद फैशंस ने कहा कि फ्लाइंग मशीन छह साल से अधिक समय से फ्लिपकार्ट और मयंत्रा के मंचों पर खुदरा बिक्री कर रही है। कंपनी ने कहा कि इस निवेश के जरिए फ्लिपकार्ट समूह और अरविंद फैशंस नए उत्पादों को विकसित करने के लिए तालमेल के साथ काम कर सकेंगे।

फ्लिपकार्ट समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि इस निवेश के साथ हम अरविंद यूथ ब्रांड्स के साथ अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाना चाहते हैं। उनके मुताबिक फ्लाइंग मशीन ब्रांड की पहचान घर घर तक है, और ये ब्रांड युवाओं के बीच खास जगह बना चुका है। उन्होने उम्मीद जताई कि इस निवेश के जरिए हम इस टीम के साथ बाजार में आगे बढ़ेंगे। इस निवेश के साथ दोनो कंपनियां अब छोटे शहरों में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने पर फोकस करने की योजना बना रही हैं।

अरविंद फैशन के पोर्टफोलियो में 20 राष्ट्रीय औऱ अंतररार्ष्ट्रीय ब्रांड मौजूद हैं जिसमें US Polo, Arrow, GAP, Tommy Hilfiger,  और Calvin Klein शामिल हैं। भारत में अरविंद फैशन के 1500 स्टेंडअलोन और 5000 डिपार्टमेंटल और मल्टी ब्रैंड स्टोर हैं। कंपनी ने साल 1993 में पहला इंटरनेशल ब्रांड Arrow भारत में उतारा था। एक अनुमान के मुताबिक भारत में फैशन इंडस्ट्री का कारोबार 100 अरब डॉलर का है। जिसके सिर्फ 6 फीसदी हिस्से तक ई-कॉमर्स की पहुंच है। कोरोना संकट बढ़ने के साथ ऑनलाइन शॉपिंग में तेज बढ़त दर्ज हुई है। जिसे देखते हुए ई-कॉमर्स कंपनियां ज्यादा बड़े बाजार पर कब्जे की उम्मीद कर रही हैं।  

Write a comment
X