Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सरकार तय कर सकती है ओला और उबर के किराये की ऊपरी सीमा

सरकार तय कर सकती है ओला और उबर के किराये की ऊपरी सीमा

ओला और उबर की टैक्‍सी में अगर आप भी सफर करते हैं तो आपके लिए फायदे की खबर है। जल्‍द ही सरकार ने नकेल कसने की तैयारी शुरू कर दी है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: June 14, 2016 9:52 IST
ओला और उबर पर लगाम कसने की तैयारी, सरकार तय कर सकती है किराये की ऊपरी सीमा- India TV Paisa
ओला और उबर पर लगाम कसने की तैयारी, सरकार तय कर सकती है किराये की ऊपरी सीमा

नयी दिल्ली। ओला और उबर की टैक्‍सी में अगर आप भी सफर करते हैं तो आपके लिए फायदे की खबर है। एप बेस्‍ड टैक्‍सी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ओला और उबर पर जल्‍द ही सरकार ने नकेल कसने की तैयारी शुरू कर दी है। सरकार द्वारा नियुक्त एक उच्चस्तरीय समिति ने ओला और उबर जैसी एग्रीगेटर कंपनियों के लिए किराये की ऊपरी सीमा तय किए जाने की सिफारिश की।

केंद्र द्वारा यातायात और सड़क सुरक्षा नियमों का ढांचा तैयार करने के लिए बनाई गयी राज्य परिवहन मंत्रियों की एक समिति ने आज सिफारिश की, शहर टैक्सी परमिट योजना का उदारीकरण किया जाना चाहिए। एग्रीगेटर कंपनियों को परिवहन विभाग द्वारा तय किराये, ईंधन और सुरक्षा के अनिवार्य नियमों का पालन करना चाहिए। किराये की उपरी सीमा परिवहन विभाग द्वारा तय की जाएगी।

ये हैं भारत की टॉप 5 CNG कारें

cng cars

grand-i-10grand-i-10

maruti-wagon-rmaruti-wagon-r

alto-k10 (1)alto-k10

tata-nanotata-nano

tata-indicatata-indica

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में दो दिवसीय बैठक के बाद मंत्रियों के समूह ने कहा कि केवल उन्हीं कंपनियों को एग्रीगेटर के साथ जोड़ा जा सकता है जिनके पास वैध परमिट हो। गौरतलब है कि टैक्सी एग्रीगेटर अक्सर व्यस्त समय में किराया बढ़ा देते हैं जिसे वह सर्ज प्राइसिंग का नाम देते हैं। इसे लेकर काफी विवाद भी होता रहा है।

ओला मनी का ईबे, येपमी व आस्कमीबाजार से गठजोड़

Ola ने टैक्‍सी ऑपरेटर्स के लिए लॉन्‍च की स्‍पेशल एप

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement