1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. PPE किट में भारत को आत्मनिर्भर बनाने में जुटी हुला ग्लोबल

PPE किट में भारत को आत्मनिर्भर बनाने में जुटी हुला ग्लोबल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश में 'वोकल फॉर लोकल' मुहिम शुरु करने के बाद हुला ग्लोबल ने हमने अपनी विनिर्माण प्रक्रियाओं को दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया और नोलेज ट्रांसफर करके नए और आगामी एसएमई को सशक्त बनाया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 18, 2020 18:51 IST
PPE किट में भारत को आत्मनिर्भर बनाने में जुटी हुला ग्लोबल- India TV Paisa
Photo:FILE

PPE किट में भारत को आत्मनिर्भर बनाने में जुटी हुला ग्लोबल

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश में 'वोकल फॉर लोकल' मुहिम शुरु करने के बाद हुला ग्लोबल ने अपनी विनिर्माण प्रक्रियाओं को दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया और नोलेज ट्रांसफर करके नए और आगामी एसएमई को सशक्त बनाया। हुला ग्लोबल ने वैश्विक मानकों तक अपने कच्चे माल को बढ़ाने में मदद की है। 

प्रधानमंत्री की इस मुहिम के तहत अब तक हुला ग्लोबल ने 150 कर्मचारियों के साथ 15 से अधिक एसएमई की सुविधा दी है। प्रधानमंत्री की मुहिम के तहत हुला ग्लोबल वर्तमान में टाइप 2 / टाइप 3 / टाइप 4 / टाइप 5 / टाइप 6 श्रेणी के तहत फुल बॉडी कवर का निर्माण कर रहे हैं। इसके अलावा सर्जिकल गाउन (AAMI लेवल 2/ लेवल 3/ लेवल 4), मास्क (U N92 / U N93 / U N94 / U N95 / U N96) और फेस शील्ड भी हैं।

कंपनी ने सर्जिकल गाउन और मास्क के लिए प्रति माह 50,000 पीस से 50 लाख पीस तक अपनी उत्पादन क्षमताओं को बढ़ाने में काफी निवेश किया है, लेकिन निर्यात प्रतिबंध के कारण विनिर्माण क्षमता काफी हद तक अप्रयुक्त है। लेकिन अब प्रतिबंधों में कुछ आसानी के साथ चीजें सकारात्मक हुई है।

Write a comment
X