1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आईआईटी दिल्ली ने किया फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक को बिन्नी बंसल को सम्मानित

आईआईटी दिल्ली ने किया फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक को बिन्नी बंसल को सम्मानित

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली ने ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक रहे युवा उद्यमी बिन्नी बंसल को ‘विशिष्ट पूर्व छात्र’ का सम्मान दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 25, 2019 12:45 IST
Binni Bansal- India TV Paisa

Binni Bansal

नयी दिल्ली। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली ने ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक रहे युवा उद्यमी बिन्नी बंसल को ‘विशिष्ट पूर्व छात्र’ का सम्मान दिया है। बिन्नी बंसल ने 2005 में आईआईटी दिल्ली से स्नातक किया था। उन्हें उद्यमिता के क्षेत्र में शानदार योगदान के लिये सम्मानित किया गया है। वह इस साल यह सम्मान पाने वाले सबसे युवा उद्यमी हैं। 

बिन्नी बंसल के साथ ही श्रीनिवासन केशव और मोहित एरॉन को भी यह सम्मान दिया गया है। केशव 1986 में आईआईटी दिल्ली से स्नातक हुए और अभी कैंब्रिज विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं। उन्हें शोध तथा शिक्षा के क्षेत्र में योगदान के लिये सम्मानित किया गया। एरॉन ने 1995 में आईआईटी दिल्ली से स्नातक किया। वह एंटरप्राइज स्टोरेज कंपनी कोहेसिटी और क्लाउड कंप्यूटिंग कंपनी न्यूटैनिक्स के संस्थापक हैं। 

इनके अलावा 1967 बैच के अरुण दुग्गल और 1967 बैच के अमरजीत सिंह बक्शी को भी संस्थान के विकास एवं प्रगति में योगदान के लिये सम्मानित किया गया। दुग्गल क्रेडिट रेटिंग एजेंसी इक्रा के चेयरमैन हैं। बक्शी गुड़गांव स्थित सेंट्रल पार्क के प्रबंध निदेशक हैं।

Write a comment