Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था में चालू वर्ष 2020-21 के दौरान आएगी 5 प्रतिशत की गिरावट, Fitch Ratings ने जताया अनुमान

भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था में चालू वर्ष 2020-21 के दौरान आएगी 5 प्रतिशत की गिरावट, Fitch Ratings ने जताया अनुमान

एजेंसी ने कहा कि अप्रैल मध्य से कोरोना वायरस संक्रमण में तेजी आने और इसे रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था की वृद्धि पर विपरीत असर पड़ा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 26, 2020 23:15 IST
Indian economy to contract 5 percent in FY21, says Fitch Ratings- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Indian economy to contract 5 percent in FY21, says Fitch Ratings

नई दिल्‍ली। रेटिंग एजेंसी फिच का अनुमान है कि भारतीय अर्थव्यवस्था में चालू वित्त वर्ष 2020-21 में 5 प्रतिशत की गिरावट आएगी। फ‍िच ने कहा है कि बहुत कठोर राष्‍ट्रव्‍यापी लॉकडाउन की वजह से आर्थिक गतिविधियों में मंदी के कारण अर्थव्‍यवस्‍था में यह गिरावट आएगी। फ‍िच ने यह भी कहा है कि यह लॉकडाउन उम्‍मीद से काफी लंबे समय तक चला है।

मई के लिए अपने ग्‍लोबल इकोनॉमिक आउटलुक में फ‍िच ने अनुमान जताया है कि अर्थव्‍यवस्‍था की वृद्धि दर 2021-22 में 9.5 प्रतिशत तक पहुंच जाएगी। अप्रैल के अंत में वैश्विक रेटिंग एजेंसी द्वारा अनुमानित 0.8 प्रतिशत वृद्धि से 5 प्रतिशत संकुचन का पूर्वानुमान तेज गिरावट है।  

एजेंसी ने कहा कि अप्रैल मध्‍य से कोरोना वायरस संक्रमण में तेजी आने और इसे रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन की वजह से अर्थव्‍यवस्‍था की वृद्धि पर विपरीत असर पड़ा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement