1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Coronavirus: जनता कर्फ्यू में आवश्यक सेवाएं बहाल, मंडी में फल-सब्जी की सप्लाई अप्रभावित

Coronavirus: जनता कर्फ्यू में आवश्यक सेवाएं बहाल, मंडी में फल-सब्जी की सप्लाई अप्रभावित

चिकित्सा सेवा से जुड़े लोग अपनी सेवा में तत्पर हैं। पेट्रोल पंप खुले हैं। दवा और दूध की दुकानें खुली हैं। इसी प्रकार की तमाम जरूरी सेवाएं बहाल हैं। 

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: March 22, 2020 15:11 IST
Janta Curfew in India, Janta Curfew - India TV Paisa

Janta Curfew in India

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह पर रविवार को सुबह सात बजे से देशभर में जनता कर्फ्यू लागू है, जो कि रात नौ बजे तक जारी रहेगा। जनता के लिए जनता द्वारा आरोपित जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों ने खुद को अपने घरों में कैद कर रखा है, लेकिन कानून-व्यवस्था का पालन करवाने वाली पुलिस अपनी ड्यूटी पर तैनात है। चिकित्सा सेवा से जुड़े लोग अपनी सेवा में तत्पर हैं। पेट्रोल पंप खुले हैं। दवा और दूध की दुकानें खुली हैं। इसी प्रकार की तमाम जरूरी सेवाएं बहाल हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के उपायों के मद्देनजर रेल एवं सड़क यातायात तकरीबन थम गया है, लेकिन खाने-पीने की वस्तुएं जैसे फल, सब्जी, अनाज व अन्य सामान की सप्लाई बेअसर है।

फलों और सब्जियों की एशिया की प्रमुख मंडियों में शुमार देश की राजधानी दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में रोजाना की तरह रविवार को भी सुबह सात बजे से पहले आने वाले सभी ट्रकों को मंडी के अंदर कर लिया गया। आजादपुर एपीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि मंडी में फलों और सब्जियों की कोई कमी नहीं है। उन्होंने बताया कि आलू-प्याज समेत अन्य सब्जियों का स्टॉक पर्याप्त है।

आजादपुर मंडी के कारोबारी और ऑनियन मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने बताया कि रविवार को वैसे भी मंडी बंद रहती है, इसलिए आज सब्जी की खरीद-बिक्री नहीं हो रही है। दिल्ली में इंडियन ऑयल पेट्रोल डीलर्स एसोसिशन के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट राकेश चौधरी ने बताया कि जनता कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाएं बहाल हैं इसलिए पेट्रोल पंप खुले हैं ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हों। हालांकि, पंप पर स्टाफ की संख्या कम कर दी गई है। दिल्ली स्थित लॉरेंस रोड अनाज मंडी के सूत्रों ने भी बताया कि मंडी में अनाज की सप्लाई पर कोई असर नहीं पड़ा है।

इसी प्रकार, देश की राजधानी स्थित नया बाजार में चावल और दाल समेत अन्य वस्तुओं की सप्लाई बेअसर रही है। नया बाजार देश में चावल और दाल के प्रमुख थोक बाजारों में शुमार है। नया बाजार के दाल कारोबारी संजय सेठ ने बताया कि रविवार को वैसे भी बाजार बंद रहता है, लेकिन कोरोना वायरस के कारण दालों की आपूर्ति पर कोई असर पहीं पड़ा है और जहां तक मांग का सवाल है तो दालों की मांग पहले से अब ज्यादा हो गई है। भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 300 से ज्यादा हो चुकी हैं और अब तक इस वायरस ने देश में पांच लोगों की जान ले ली है।

Write a comment
X