1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Star Health का IPO खुलेगा 30 नवंबर को, मूल्य दायरा 870 से 900 रुपये प्रति शेयर हुआ तय

Star Health का IPO खुलेगा 30 नवंबर को, मूल्य दायरा 870 से 900 रुपये प्रति शेयर हुआ तय

प्रवर्तकों एवं मौजूदा निवेशकों द्वारा 58,324,225 इक्विटी शेयरों को बिक्री पेशकश के लिए रखा जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 24, 2021 12:19 IST
Star Health IPO to open on Nov 30; sets price band at Rs 870-900 per share- India TV Paisa
Photo:STAR HEALTH

Star Health IPO to open on Nov 30; sets price band at Rs 870-900 per share

Highlights

  • कंपनी का आईपीओ 30 नवंबर को खुलेगा। तीन दिवसीय आरंभिक सार्वजनिक निर्गम 2 दिसंबर को बंद होगा
  • स्टार हेल्थ का स्वामित्व निवेशकों के एक कंसोर्टियम के पास है। इस कंसोर्टियम में वेस्टब्रिज कैपिटल और राकेश झुनझुनवाला शामिल
  • स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई दोनों मंचों पर सूचीबद्ध कराया जाएगा

नई दिल्ली। दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला द्वारा समर्थित स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी ने बुधवार को कहा कि उसने अपने 7249 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के लिए मूल्य दायरा 870—900 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी का आईपीओ 30 नवंबर को खुलेगा। तीन दिवसीय आरंभिक सार्वजनिक निर्गम 2 दिसंबर को बंद होगा।

कंपनी ने कहा है कि एंकर निवेशकों के लिए बिडिंग 29 नवंबर से शुरू होगी। आईपीओ के तहत 2000 करोड़ रुपये मूल्य के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे और प्रवर्तकों एवं मौजूदा निवेशकों द्वारा 58,324,225 इक्विटी शेयरों को बिक्री पेशकश के लिए रखा जाएगा। बिक्री के लिए शेयरों की पेशकश करने वाले प्रवर्तकों में सेफकॉर्प इनवेस्टमेंट इंडिया एलएलपी, कोणार्क ट्रस्ट, एमएमपीएल यूनीवर्सिटी आॅफ डैम डू लैक, मिओ स्टार, आरओसी कैपिटल प्रा लि, व्यंकटासामी जगन्नाथन, साई सतीश और बर्जिश मीनू देसाई शामिल हैं।  

आईपीओ में 100 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों को कर्मचारियों के लिए आरक्षित रखा गया है। मूल्य दायरे के उच्च स्तर पर आईपीओ से कंपनी को 7249.18 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। आईपीओ से मिलने वाली राशि का इस्तेमाल कंपनी के पूंजी आधार को मजबूत बनाने में किया जाएगा। इश्यू साइज के 75 प्रतिशत हिस्से को पात्र संस्थागत निवेशकों के लिए, 15 प्रतिशत हिस्से को गैर—संस्थागत निवेशकों के लिए और शेष 10 प्रतिशत हिस्सा रिटेल निकशकों के लिए आरक्षित रखा गया है। निवेशक न्यूनतम 16 इक्विटी शेयरों और इसके बाद इसके गुणांक में बोलियां लगा सकते हैं।

स्टार हेल्थ देश में एक प्रमुख प्राइवेट हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी है और इसका स्वामित्व निवेशकों के एक कंसोर्टियम के पास है। इस कंसोर्टियम में वेस्टब्रिज कैपिटल और राकेश झुनझुनवाला शामिल हैं। वर्तमान में, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी कुछ ऐसी इंश्योरेंस कंपनियों हैं, जो शेयर बाजार में सूचीबद्ध हैं।  

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, एक्सिस कैपिटल, बोफा सिक्यूरिटीज इंडिया, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया, आईसीआईसीआई सिक्यूरिटीज, सीएलएसए इंडिया, क्रेडिट सूइस सिक्यूरिटीज इंडिया लिमिटेड, जेफरीज इंडिया, एम्बिट, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स और आईआईएफएल सिक्यूरिटीज इश्यू के मर्चेंट बैंकर हैं। कंपनी के इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई दोनों मंचों पर सूचीबद्ध कराया जाएगा। 

Write a comment
bigg boss 15