Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जोमैटो ने छह निवेशकों से 1455 करोड़ रुपये जुटाए, वैल्यूएशन 3.6 अरब डॉलर हुई

जोमैटो ने छह निवेशकों से 1455 करोड़ रुपये जुटाए, वैल्यूएशन 3.6 अरब डॉलर हुई

छह करोड़ डॉलर लक्जर कैपिटल ग्रुप एलपी और पांच करोड़ डॉलर कोरा इन्वेस्टमेंट्स से जुटाई गई है। मिराई एसेट ने जोमैटो में चार करोड़ डॉलर, स्टीडव्यू कैपिटल और बो वेव कैपिटल मैनेजमेंट ने दो-दो करोड़ डॉलर तथा बैली गिफर्ड एंड कंपनी ने 50 लाख डॉलर का निवेश किया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: November 13, 2020 22:48 IST
जोमैटो ने निवेशकों से...- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

जोमैटो ने निवेशकों से जुटाए 1455 करोड़ रुपये

नई दिल्ली। इन्फो एज की कंपनी जोमैटो ने लक्जर, कोरा और स्टीडव्यू सहित छह निवेशकों से 19.5 करोड़ डॉलर यानी 1,455.4 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इस निवेश के हिसाब से जोमैटो का मूल्यांकन 3.6 अरब डॉलर बैठता है। इन्फो एज ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा, ‘‘जोमैटो ने छह विभिन्न निवेशकों से 19.5 करोड़ डॉलर का वित्तपोषण पूरा कर लिया है। इस निवेश के बाद जोमैटो का मूल्यांकन 3.6 अरब डॉलर बैठता है।’’ इस वित्तपोषण के बाद जोमैटो में इन्फो एज की हिस्सेदारी घटकर 20.8 प्रतिशत रह गई है। इस बारे में जोमैटो से तत्काल प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई। इस 19.5 करोड़ डॉलर में से छह करोड़ डॉलर लक्जर कैपिटल ग्रुप एलपी और पांच करोड़ डॉलर कोरा इन्वेस्टमेंट्स से जुटाई गई है। मिराई एसेट ने जोमैटो में चार करोड़ डॉलर, स्टीडव्यू कैपिटल और बो वेव कैपिटल मैनेजमेंट ने दो-दो करोड़ डॉलर तथा बैली गिफर्ड एंड कंपनी ने 50 लाख डॉलर का निवेश किया है।

फूड-टेक कंपनी जोमेटो अगले साल अपना आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने इसके लिए हाल ही में कोटक महिंद्रा कैपिटल को लीड इनवेस्टमेंट बैंकर के रूप में चुना है। इससे पहले कंपनी ने अक्टूबर में पेसेफिक हॉरिजोन इनवेस्टमेंट ट्रस्ट से 37.9 करोड़ रुपये जुटाए हैं। ट्रस्ट ने मार्च में भी 50 लाख डॉलर का निवेश किया था। एक अनुमान के मुताबिक ऑनलाइन फूड डिलीवरी इंडस्ट्री साल 2025 तक 22 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगी। इसको देखते हुए कंपनी खुद को आगे के लिए तैयार कर रही है, सेग्मेंट में जोमैटो की हिस्सेदारी 50 फीसदी है।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement