Friday, July 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Adani Ports को मिल गया एक और बंदरगाह, 5 साल तक ऑपरेट और मैंटेनेंस करेगी कंपनी

Adani Ports को मिल गया एक और बंदरगाह, 5 साल तक ऑपरेट और मैंटेनेंस करेगी कंपनी

अडानी पोर्ट्स का शेयर शुक्रवार को बढ़त के साथ बंद हुआ है। कंपनी का शेयर बीएसई पर 1.93 फीसदी या 26 रुपये की बढ़त के साथ 1378 रुपये पर बंद हुआ है। इस शेयर का 52 वीक हाई 1607 रुपये और 52 वीक लो 702 रुपये है।

Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: June 07, 2024 17:08 IST
अडानी पोर्ट न्यूज- India TV Paisa
Photo:PIXABAY अडानी पोर्ट न्यूज

अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन लिमिटेड (Adani Ports) के लिए एक अच्छी खबर है। कंपनी को कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी बंदरगाह पर कंटेनर सुविधा के लिए पांच साल का परिचालन और रखरखाव (O&M) अनुबंध मिला है। एपीएसईजेड ने शुक्रवार को कहा कि इसके साथ ही उसे स्वीकृति पत्र (LoA) की तारीख से सात महीने के भीतर माल ढुलाई उपकरण लगाना होगा। बयान के अनुसार, “एपीएसईजेड ने प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के माध्यम से पांच साल का ओएंडएम अनुबंध हासिल किया है, जिसके तहत सफल बोलीदाता को स्वीकृति पत्र की तारीख से सात महीने के भीतर माल ढुलाई उपकरण लगाना है।”

देश में पोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करने का है हमारा कमिटमेंट -गुप्ता

अडानी पोर्ट्स के पूर्णकालिक निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) अश्विनी गुप्ता ने कहा, ‘‘नेताजी सुभाष डॉक पर माल ढुलाई सुविधाओं के लिए ओएंडएम अनुबंध का अडानी पोर्ट्स को प्रदान किया जाना देश भर में बंदरगाहों और लॉजिस्टिक्स बुनियादी ढांचे को विकसित करने की हमारी प्रतिबद्धता और पश्चिम बंगाल में इसकी संभावनाओं को रेखांकित करता है।’’

शेयर में तेजी

अडानी पोर्ट्स का शेयर शुक्रवार को बढ़त के साथ बंद हुआ है। कंपनी का शेयर बीएसई पर 1.93 फीसदी या 26 रुपये की बढ़त के साथ 1378 रुपये पर बंद हुआ है। इस शेयर का 52 वीक हाई 1607 रुपये और 52 वीक लो 702 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप बीएसई पर 2,97,850.76 करोड़ रुपये पर बंद हुआ। इस शेयर का पीई 168.10 और पीबी 9.96 है। वहीं, आरओई 5.92 है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement