Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. गौतम अडानी फिर टॉप-20 अमीरों में हुए शुमार, एशिया में है इतना पोजिशन, जानें कुल एसेट

गौतम अडानी फिर टॉप-20 अमीरों में हुए शुमार, एशिया में है इतना पोजिशन, जानें कुल एसेट

बीते बुधवार को सबसे ज्यादा कमाई के मामले में गौतम अडानी (Gautam Adani) दूसरे नंबर पर रहे।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman
Published on: September 07, 2023 9:12 IST
Gautam Adani- India TV Paisa
Photo:PTI गौतम अडानी

देश और दुनिया के जाने-पहचाने और दिग्गज उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) ने फिर से दुनिया के सबसे 20 अमीरों की लिस्ट में अपनी मौजूदगी दर्ज की है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की लेटेस्ट लिस्ट में उन्हें 20वां (Gautam Adani in top 20 billionaire list) स्थान दिया गया है। फिलहाल एशिया में वह दूसरे सबसे अमीर शख्स हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि गौतम अडानी की कुल संपत्ति 64.3 अरब डॉलर है। उनकी संपत्ति में 975 मिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है।

बुधवार को कमाई के मामले में दूसरे नंबर पर

खबर के मुताबिक, बीते बुधवार को सबसे ज्यादा कमाई के मामले में गौतम अडानी (Gautam Adani) दूसरे नंबर पर रहे। सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में अमेरिका के माइकल डेल का नाम रहा। इन्होंने 1.22 अरब डॉलर की कमाई की। ये बुधवार को इकलौते ऐसे अमीर रहे जिनकी कमाई 1 अरब डॉलर से ज्यादा रही।

आपको बता दें, गौतम अडानी इस साल की शुरुआत में दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बने हुए थे। लेकिन जनवरी 2023 में हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद स्टॉक मार्केट में लिस्टेड 10 कंपनियों के शेयर भाव में जोरदार गिरावट देखी गई। नतीजा यह हुआ कि उनकी संपत्ति 150 अरब डॉलर से घटकर 64.3 अरब डॉलर रह गई। माना जा रहा है कि अडानी को अपना पुराना मुकाम हासिल करने में अभी काफी समय लगेगा।

सबसे बड़ा नुकसान इस अरबपति को हुआ

अमेरिका शेयर मार्केट में बीते बुधवार को भारी गिरावट देखी गई। कई दिग्गज अरबपतियों (billionaire) जैसे एलन मस्क, लैरी पेज, जेफ बेजोस और सर्गी ब्रिन की कुल संपत्ति में भारी गिरावट देखी गई. इसमें सबसे ज्यादा नुकसान बर्नार्ड अर्नाल्ट को हुआ जिनके नेट वर्थ में 4.39 अरब डॉलर का नुकसान हो गया. बाकी अरबपति जिनकी नेटवर्थ में गिरावट आई उनमें एलन मस्क का 3.27 अरब डॉलर, जेफ बेजोस का 1.99 अरब डॉलर शामिल हैं.

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement