Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Twitter Blue Tick प्रोसेस में बदलाव की तैयारी में Elon Musk, क्या अब नहीं मिलेगा ब्लू टिक?

Twitter Blue Tick प्रोसेस में बदलाव की तैयारी में Elon Musk, क्या अब नहीं मिलेगा ब्लू टिक?

Twitter Blue Tick: एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर खाताधारक की पहचान की पुष्टि करने वाले नीले चेक मार्क के लिए शुल्क लेने के बारे में सोच रहा है। अब मस्क ने वेरिफिकेशन प्रोसेस में बदलाव की बात कही है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: October 31, 2022 7:55 IST
Twitter Blue Tick प्रोसेस में बदलाव की तैयारी में Musk- India TV Paisa
Photo:INDIA TV Twitter Blue Tick प्रोसेस में बदलाव की तैयारी में Musk

Twitter Blue Tick: दुनिया भर में चर्चा का विषय बने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) ट्विटर को खरीदने के बाद अमेरिकी अरबपति एलन मस्क ने एक यूजर के ट्वीट के रिप्लाई में कहा कि ट्विटर अपनी यूजर वेरिफिकेशन प्रोसेस को बदल देगा। बता दें, कल ट्विटर पर ब्लू टिक हटाने को लेकर ट्रेंड भी चल रहा था। 

मस्क ने क्या कहा?

मस्क ने ट्वीट किया, "वेरिफिकेशन प्रक्रिया अब पूरी तरह से बदली जा रही है," हालांकि उन्होंने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि विशेष रूप से क्या बदलेगा।

क्या था ट्वीट जिसपर मस्क ने दी प्रतिक्रिया?

एक यूजर (@johnkrausphotos) द्वारा अपने आईडी वेरिफाई नहीं होने पर किए गए रिप्लाई के जवाब में मस्क ने प्रतिक्रिया दी थी। यूजर ने @sriramk के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा था कि @sriramk आईडी वेरिफिकेशन की कोई उम्मीद है। स्पेसफ्लाइट/रॉकेट लॉन्चिंग की एक से बेहतर एक तस्वीर खींचने के बाद भी मेरे वेरिफिकेशन प्रोसेस को 4-5 बार रिजेक्ट कर दिया गया है। क्या ट्विटर को इसकी परवाह नहीं है?

ब्लू टिक लेने के लिए देने होंगे पैसे?

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर खाताधारक की पहचान की पुष्टि करने वाले नीले चेक मार्क के लिए शुल्क लेने के बारे में सोच रहा है। अगर इसकी मंजूरी मिल जाती है, तो यूजर्स को प्रति माह $ 4.99 का भुगतान करना पड़ सकता है। हालांकि, आगे ब्लू टिक नहीं मिलेगा ये अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

हाल ही में मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा

उन्होंने 4 अप्रैल को 44 बिलियन डॉलर में अधिग्रहण के लिए मस्क ने घोषणा की कि कंपनी में उनकी 9.2 प्रतिशत हिस्सेदारी है बाकि का वो खरीदने जा रहे हैं, जिससे वे सबसे बड़े शेयरधारक बन जा सकें। हालांकि, मई के मध्य तक मस्क ने खरीद के बारे में अपना विचार बदल दिया, इस चिंता का हवाला देते हुए कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर फेक अकाउंट्स की संख्या ट्विटर के दावे से अधिक थी। इसके बाद उन्होंने घोषणा की कि वह अब 44 अरब डॉलर के सौदे के साथ आगे नहीं बढ़ना चाहते हैं। ट्विटर ने तर्क दिया कि अरबपति कानूनी रूप से कंपनी को खरीदने के लिए प्रतिबद्ध था और उसने मुकदमा दायर किया। बता दें, ट्विटर समूह ने उन्हें 27 अक्टूबर तक डील पूरी करने या फिर कानूनी कार्रवाई झेलने की डेडलाइन दी थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement