Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Alert: इन लिंक पर भूलकर भी न करें क्लिक, वरना बैंक खाते से पैसा हो जाएगा गायब

Alert: इन लिंक पर भूलकर भी न करें क्लिक, वरना बैंक खाते से पैसा हो जाएगा गायब

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने एक इन्फोग्राफिक शेयर करते हुए ग्राहकों को एसएमएस (SMS) के जरिए भेजे गए एम्बेडेड लिंक पर क्लिक न करने की चेतावनी दी है।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: March 05, 2022 23:23 IST
SBI Alert- India TV Paisa
Photo:PTI FILE PHOTO

SBI Alert

Highlights

  • देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI ने किया अलर्ट
  • आपके बैंक खाते में हो सकती है गड़बड़ी!
  • SMS के जरिए एम्बेडेड लिंक पर क्लिक न करने की चेतावनी दी

SBI Alert: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचाने के लिए एक बार फिर से अपने ग्राहकों को सावधान किया है। एसबीआई ने ट्विटर पर ट्वीट कर ग्राहकों को अलर्ट किया है। दरअसल, देश में बड़ी संख्या में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन हो रहे हैं। बैंकिंग धोखाधड़ी की वजह से कई बार लोग अपनी अच्छी खासी रकम गंवा देते हैं। बैंक ने केवाईसी के नाम आए एसएमएस या मेल के जरिए आप कैसे फ्रॉड का शिकार हो सकते हैं और आपकी जमा-पूंजी गायब हो सकती है इसको लेकर जानकारी दी है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक इन्फोग्राफिक शेयर करते हुए ट्वीट में ग्राहकों को एसएमएस (SMS) के जरिए भेजे गए एम्बेडेड लिंक पर क्लिक न करने की चेतावनी दी है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट में लिखा, "यहां #YehWrongNumberHai, KYC फ्रॉड का एक उदाहरण दिया गया है। इस तरह के एसएमएस से धोखाधड़ी हो सकती है और आप अपनी बचत खो सकते हैं। एम्बेडेड लिंक्स पर क्लिक न करें। एसएमएस प्राप्त करने पर एसबीआई के सही शॉर्ट कोड की जांच करें। सतर्क रहें और बने रहें #SafeWithSBI"

एसबीआई ने ये भी कहा है कि टेक्स्ट मैसेज मिलने पर ग्राहकों को हमेशा एसबीआई के शॉर्ट कोड की जांच करनी चाहिए। बता दें कि, पहले बैंक खाता केवाईसी अपडेट कराने की अंतिम तारीख 31 मार्च 2021 थी। कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट को देखते हुए आरबीआई के केवाईसी अपडेट करने की अंतिम तारीख को बढ़ाकर 31 मार्च 2022 कर दिया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement