1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Facebook और Instagram के बाद अब Snapchat पड़ा बंद! कुछ देर तक पोस्ट या संदेश नहीं भेज पाए यूजर्स

Facebook और Instagram के बाद अब Snapchat पड़ा बंद! कुछ देर तक पोस्ट या संदेश नहीं भेज पाए यूजर्स

डाउन डिटेक्टर, जो एक ऐप आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट है, ने स्नैपचैट के साथ समस्याओं की सूचना दी। जहां 41 फीसदी लोगों को ऐप का उपयोग करने में परेशानी का सामना करना पड़ा

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 14, 2021 16:25 IST
Facebook और Instagram के बाद अब...- India TV Paisa
Photo:FILE

Facebook और Instagram के बाद अब Snapchat पड़ा बंद! कुछ देर तक पोस्ट या संदेश नहीं भेज पाए यूजर्स

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग के शौकीनों के लिए बीते कुछ हफ्ते परेशानी भरे गुजरे हैं। बीते हफ्ते फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप के यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा था। वहीं अब लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप स्नैपचैट के यूजर भी इसी मुश्किल से गुजरे। बुधवार शाम को वैश्विक स्तर पर बंद हो गया और कई यूजर्स स्टोरी अपडेट पोस्ट करने या संदेश भेजने में मुश्किल का सामना करते रहे। स्नैप, जो स्नैपचैट की मूल कंपनी है, ने ट्वीट किया, "हम जानते हैं कि कुछ स्नैपचैटर्स को अभी ऐप का उपयोग करने में समस्या हो रही है - ठहरिये, हम इसे देख रहे हैं!"

डाउन डिटेक्टर, जो एक ऐप आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट है, ने स्नैपचैट के साथ समस्याओं की सूचना दी। जहां 41 फीसदी लोगों को ऐप का उपयोग करने में परेशानी का सामना करना पड़ा, वहीं 27 फीसदी प्रभावित लोगों को फोटो और वीडियो शेयर करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। स्नैपचैट यूजर्स ने भी ट्विटर पर अपनी समस्या बताई। एक यूजर ने पोस्ट किया, "हर कोई ट्विटर पर यह देखने के लिए दौड़ रहा है कि क्या यह केवल उनका स्नैपचैट बगिंग ही तो नहीं है।"

हालांकि आपको बता दें कि ये दिक्कत सुलझा ली गई है, जिसकी जानकारी खुद कंपनी ने पोस्ट शेयर करते हुए दी है। कंपनी ने लिखा, "प्रॉब्लम फिक्स कर दी गई है! अगर आपको अब भी परेशानी हो रही है, तो कृपया हमें बताएं। हैप्पी स्नैपिंग!"

इस महीने की शुरुआत में, एक बड़े पैमाने पर आउटेज ने फेसबुक ऐप के पूरे परिवार को कई घंटों के लिए बंद कर दिया और लाखों उपयोगकर्ताओं पर एक व्यापक प्रभाव पैदा किया।

कुछ समय पहले फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप यूजर्स को काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी। काफी घंटों तक इसका कोई समाधान नहीं निकल पाया था, हालांकि अगले दिन सब सही हो गया था। ऐसी ही परेशानी बुधवार की शाम स्नैपचैट के यूजर्स को भी झेलनी पड़ी।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15