1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. चीन में अप्रैल-जून में बिके 8.78 करोड़ फोन, स्मार्टफोन बाजार में 45% हिस्सेदारी के साथ शीर्ष पर है हुवावे

चीन में अप्रैल-जून में बिके 8.78 करोड़ फोन, स्मार्टफोन बाजार में 45% हिस्सेदारी के साथ शीर्ष पर है हुवावे

आईडीसी त्रैमासिक मोबाइल फोन ट्रैकर के अनुसार, शाओमी फिर से दूसरी तिमाही में 10.4 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ चौथे स्थान पर रही है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 08, 2020 13:18 IST
Huawei leads China smartphone market with 45PC share, Xiaomi 4th- India TV Paisa
Photo:TECHNOSPORTS

Huawei leads China smartphone market with 45PC share, Xiaomi 4th

बीजिंग। चीन के स्मार्टफोन बाजार में दूसरी तिमाही के दौरान 8.78 करोड़ यूनिट्स की बिक्री हुई, जिसमें 10.3 प्रतिशत (साल-दर-साल) की गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही हुवावे द्वारा 45.2 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ बाजार का नेतृत्व जारी है। एक नई आईडीसी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

आईडीसी त्रैमासिक मोबाइल फोन ट्रैकर के अनुसार, शाओमी फिर से दूसरी तिमाही में 10.4 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ चौथे स्थान पर रही है और इसकी वृद्धि 150 से 250 डॉलर सेगमेंट में कंपनी के प्रदर्शन पर काफी हद तक निर्भर करेगी। पहली तिमाही में शाओमी ने 9.1 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल की थी।

चीन में दूसरी तिमाही में 4.3 करोड़ से अधिक 5जी स्मार्टफोन की बिक्री हुई है। हुवावे ने अपनी हुवावे नोवा 7 और हॉनर 30 सीरीज के साथ 300 से 600 डॉलर के सेगमेंट को सफलतापूर्वक लक्षित किया है। कंपनी ने हुवावे पी40 सीरीज के साथ अपनी प्रीमियम पोजिशन को आगे बढ़ाया है।

कुल 17.1 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ वीवो दूसरे स्थान पर है, जो विभिन्न उपभोक्ता खंडों को अलग-अलग मूल्य निर्धारण पर लक्षित करने के लिए विभिन्न 5जी प्रोसेसर विक्रेताओं के साथ भागीदारी कर रही है। वहीं ओप्पो 16 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि एप्पल ने 8.3 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ अपनी बिक्री और मार्केट शेयर में पिछले साल के मुकाबले सकारात्मक वृद्धि हासिल की है।

Write a comment
X