1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. मोटारोला आज लॉन्च करेगा सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, गजब हैं खूबियां

मोटारोला आज लॉन्च करेगा सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, गजब हैं खूबियां

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Motorola आज भारत में अपना सबसे सस्ता 5G हैंडसेट लॉन्च करने जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 30, 2020 10:43 IST
Motorola Moto G 5G- India TV Paisa
Photo:FILE

Motorola Moto G 5G

नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Motorola आज भारत में अपना सबसे सस्ता 5G हैंडसेट लॉन्च करने जा रही है। यह फोन मोटो जी 5G के नाम से बाजार में आया है। इससे पहले इस फोन को यूरोपीय मार्केट में मोटो जी9 पावर नाम से लॉन्च किया गया था। कंपनी द्वारा जल्द ही Moto G9 Power को भी देश में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। लेकिन यूरोप में जो फोन लॉन्च किया गया है उसकी बात की जाए तो 4 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ इसे 299.99 यूरो (करीब 26,300 रुपये) में लॉन्च किया गया था। 

फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमतों की घोषणा नहीं की है। कंपनी लॉन्चिंग के वक्त इसकी कीमतें घोषित करेंगी। फोन को भारत में इसी दाम के आसपास लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। हो सकता है कि कंपनी इसे भारत में कम दाम पर लॉन्च कर दे। हैंडसेट वॉल्कैनिक ग्रे, फ्रॉस्टेड सिल्वर कलर में पेश किया गया था।

स्पेसिफिकेशन्स

मोटोरोला मोटो जी 5जी के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6.7 इंच फुल एचडी+ (1080x2400 पिक्सल) LTPS डिस्प्ले है। फोन ऐंड्रॉयड 10 पर चलता है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G प्रोसेसर दिया गया है। रैम 4GB है। Moto G 5G 64GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जो 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर से लेस है। फोन में 8 मेगापिक्सल वाइड-ऐंगल और 2 मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर भी हैं। विडियो और सेल्फी के लिए हैंडसेट में 16 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। मोटोरोला मोटो जी 5जी को पावर देने के लिए 5000mAh बैटरी दी गई है जो 20 वाट टर्बोपावर फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है।

Write a comment
X