Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Nokia ने Android 11 के गो एडिशन के साथ लॉन्च किया C01 Plus, ये है कीमत

Nokia ने Android 11 के गो एडिशन के साथ लॉन्च किया C01 Plus, ये है कीमत

HMD Global के स्वामित्व वाली फिनलैंड की कंपनी Nokia ने अपना नया स्माटफोन लॉन्च कर दिया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 09, 2021 15:53 IST
Nokia ने Android 11 के गो एडिशन...- India TV Paisa
Photo:NOKIA

Nokia ने Android 11 के गो एडिशन के साथ लॉन्च किया C01 Plus, ये है कीमत

HMD Global के स्वामित्व वाली फिनलैंड की कंपनी Nokia ने अपना नया स्माटफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे नोकिया C01 Plus के नाम से पेश किया है। यह फोन Android 11 (गो एडिशन) के साथ पेश किया है। इस फोन में सेल्फी कैमरा के साथ फ्लैश भी मिलता है। जिसकी मदद से आप रात में या कम रोशन में भी अच्छी सैल्फी ले सकते हैं। 16 जीबी स्टोरेज और 3,000 एमएएच तक की बैटरी दी गई है। 

कंपनी ने फिल्हाल ये फोन रूस में उतारा है जिसकी कीमत 6,490 रुबल है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत लगभग 6,600 रुपये है। फोन का 1 जीबी रैम + 16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट बाजार में उतारा गया है। फोन की प्री-बुकिंग रूस में शुरू कर दी गई है, यह फोन ब्लू और पर्पल कलर ऑप्शन में आता है।  

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो डुअल सिम (नैनो) नोकिया सी01 प्लस एंड्रॉयड 11 (गो एडिशन) पर चलता है। फोन में 5.45-इंच एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसका रिजोल्यूशन 720x1,440 पिक्सल है। इसके अलावा फोन ऑक्टा-कोर Unisoc SC9863a प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ 1 जीबी रैम मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए फोन में सिंगल रियर कैमरा दिया गया है, जो कि 5 मेगापिक्सल का है। जबकि सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए भी फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। दोनों ही कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ आते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement