Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Nokia ने लॉन्च किया 'बोलने वाला' ये बेहद सस्ता 4G फोन, 18 दिन चलेगी बैटरी

Nokia ने लॉन्च किया 'बोलने वाला' ये बेहद सस्ता 4G फोन, 18 दिन चलेगी बैटरी

एक समय दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी रही नोकिया हमेशा से अपने इनोवेटिव प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 30, 2021 10:22 IST
Nokia ने लॉन्च किया 'बोलने...- India TV Paisa
Photo:FILE

Nokia ने लॉन्च किया 'बोलने वाला' ये बेहद सस्ता 4G फोन, 18 दिन चलेगी बैटरी

एक समय दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी रही नोकिया हमेशा से अपने इनोवेटिव प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है। स्मार्टफोन के बढ़ते चलन के बीच नोकिया अभी भी अपने शानदार फीचर फोन बाजार में उतार रही है। 4जी तकनीक से लैस इन फोन में आम लोगों खासतौर पर बुजुर्ग लोगों के लिए खास फीचर दिए जा रहे हैं। साथ ही दमदार बैटरी बैकअप जो कई दिनों तक फोन चार्जिंग के झंझट से दूर रखने में मदद करता है। 

नोकिया का स्वामित्व रखने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने हाल ही में ऐसी ही शानदार खूबियों वाला फीचर चीन के बाजार में लॉन्च किया है। कंपनी Nokia 105 4G के साथ Nokia 110 4G को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर चुकी है। अब यह फोन चीन के बाजार में भी लॉन्च किया गया है। यह फोन दो साल पहले आए Nokia 105 (2019) का अपग्रेड वर्जन है।

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

चीन की सोशल मीडिया साइट वीबो पर दी गई जानकारी के अनुसार यह फोन 229 युआन में उपलब्ध होगा। भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत लगभग 2,600 रुपये रखी गई है। ग्राहक इस फीचर फोन को 10 युआन का भुगतान कर प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहकों को 30 युआन का डिस्काउंट भी मिलेगा। 

इस फोन को खास तौर पर बुजुर्ग ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है। बुजुर्ग ग्राहकों के लिए फोन में रीडआउट असिस्ट फीचर मौजूद है, जो ऑन-स्क्रीन कंटेंट को जोर से पढ़ने के लिए टेक्स्ट-टू-स्पीच इंजन का इस्तेमाल करता है। ग्राहकों को फोन में इंटरनेट ब्राउज़िंग का विकल्प भी मिलेगा। 

फोन के फीचर्स की बात करें तो फोन में 1.8-इंच के कलर डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्टैंडबाय टाइम 18 दिनों तक का है। नोकिया 105 4जी फोन में डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट दिया गया है। इसमें 128MB रैम और 48MB स्टोरेज मौजूद है। Nokia 105 4G में वायर्ड और वायरलेस मोड के साथ एफएम रेडियो मिलता है। फोन में 3-in-1 स्पीकर और 3.5mm हेडफोन जैक भी मौजूद है। साथ ही यह फोन माइक्रो यूएसबी पोर्ट के साथ आता है। इसमें एलईडी टॉर्च, प्रीलोडेड गेम्स और इंग्लिश डिक्सनरी मौजूद है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement