Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Panasonic Lumix S5 कैमरा भारत में हुआ लॉन्च, देखें कीमत और शानदार स्पेसिफिकेशन्स

Panasonic Lumix S5 कैमरा भारत में हुआ लॉन्च, देखें कीमत और शानदार स्पेसिफिकेशन्स

पैनासोनिक इंडिया ने भारत में अपनी फ्लैगशिप एस सीरीज में शानदार Lumix S5 कैमरा को लॉन्च कर दिया है। यह नया हाईब्रिड फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा कॉम्पैक्ट, लाईटवेट बॉडी में पारंपरिक एस सीरीज कैमरा के गुण प्रदान करेगा।

India TV Paisa Desk Reported by: India TV Paisa Desk
Updated on: October 12, 2020 20:03 IST
Panasonic Lumix S5 camera launched in India, know price specifications- India TV Paisa
Photo:PANASONIC

Panasonic Lumix S5 camera launched in India, know price specifications

नई दिल्ली। पैनासोनिक इंडिया ने भारत में अपनी फ्लैगशिप एस सीरीज में शानदार Lumix S5 कैमरा को लॉन्च कर दिया है। यह नया हाईब्रिड फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा कॉम्पैक्ट, लाईटवेट बॉडी में पारंपरिक एस सीरीज कैमरा के गुण प्रदान करेगा। यह उत्तम दर्जे के फोटोग्राफर्स, वीडियोग्राफर्स एवं डिजिटल कंटेंट क्रिएटर्स के लिए फोटो शूट करने एवं वीडियो रिकार्ड करने का शानदार प्रदर्शन करेगा। इसका मूल्य 1,64,900 रुपए बॉडी के लिए तथा 1,89,900 रुपए पूरी किट के लिए है। लुमिक्स एस5 पैनासोनिक ब्रांड शॉप्स एवं पैनासोनिक 4के इमेजिंग स्कूल में उपलब्ध है। 

पैनासोनिक इंडिया व साउथ एशिया के प्रेसिडेंट एवं सीईओ मनीष शर्मा ने लॉन्च के बारे में बात करते हुए कहा, ‘‘पैनासोनिक में हम नई प्रौद्योगिकी की खोज व लॉन्च करने के लिए ग्राहकों को जरूरतों को सबसे ज्यादा महत्व देते हैं। ऑनलाईन कंटेंट के बढ़ते उपयोग के साथ बेहतर कंटेंट बनाने के लिए गुणवत्तायुक्त इमेजिंग समाधानों की मांग में भारी बढ़ोत्तरी हुई है। लुमिक्स फुल-फ्रेम मिररलेस टेक्नॉलॉजी के साथ यह नया मॉडल भारत में प्रस्तुत करने से फोटोग्राफर्स, वीडियोग्राफर्स एवं कंटेंट क्रिएटर्स की बढ़ती मांग को पूरा किया जा सकेगा। भारत हमारे मुख्य बाजारों में से एक है और यहां पर फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा के सेगमेंट में अपार संभावनाएं हैं। मैं खुद फोटोग्राफी का शौकीन हूं, इसलिए मैं भी नए एस5 के लॉन्च होने का इंतजार कर रहा हूं।’’

Panasonic Lumix S5 camera launched in India, know price specifications cam-2

लुमिक्स एस5 में 24.2 मेगापिक्सल का 35 मिमी. फुल-फ्रेम सीमॉस सेंसर है, जो पर्याप्त प्रकाश को एकत्रित कर विशाल डाईनामिक रेंज एवं उच्च संवेदनशील प्रदर्शन संभव बनाता है। क्रिस्टल क्लियर उच्च संवेदनशीलता के वीडियो के लिए एस5 में ड्युअल नेटिव आईएसओ टेक्नॉलॉजी है, जिसके द्वारा यूजर्स कम से कम न्वाईज के साथ इमेज व वीडियो शूट कर सकते हैं। लुमिक्स एस5 में एडवांस्ड डीप लर्निंग टेक्नॉलॉजी है, जो सब्जैक्ट की विशेषताओं, जैसे आंख, चेहरे,सिर व शरीर आदि का रियल-टाईम डिटेक्शन कर फोटो लेने व वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए हाई स्पीड, हाई प्रेसिज़न एएफ (ऑटो फोकस) प्रदान करती है। इसके अलावा, कैमरा में स्लो व क्विक मोशन के लिए एक पृथक मोड डायल है, जो टाईम लैप्स एवं स्लो मोशन वीडियो को ज्यादा प्रभावशाली तरीके से कैप्चर करता है।

Panasonic Lumix S5 camera launched in India, know price specifications cam-3

इस लॉन्च के बाद पैनासोनिक के पास 4के 10-बिट वीडियो बनाने वाले कैमरा की सबसे बड़ी श्रृंखला हो गई है, जो खासकर सोशल मीडिया प्लेटफॉम्र्स, जैसे यूट्यूब, इंस्टाग्राम आदि के लिए कंटेंट क्रिएटर्स को सिनेमा जैसी क्वालिटी प्रदान करती है। लेटेस्ट लुमिक्स एस5 के बारे में श्री संदीप सहगल, बिज़नेस चीफ, इमेजिंग बिज़नेस ग्रुप, पैनासोनिक इंडिया व सार्क ने कहा, ‘‘पैनासोनिक आज के डिजिटल युग में फोटो/वीडियो की निरंतर विकसित होती संस्कृति के अनुरूप कंटेंट क्रिएटर्स की मांग को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। लुमिक्स एस5 कॉम्पैक्ट एवं गुणों से भरपूर डिज़ाईन के साथ लुमिक्स फुल-फ्रेम श्रृंखला का विस्तार कर रहा है। 

Panasonic Lumix S5 camera launched in India, know price specifications cam-4

एस5 की सबसे अच्छी क्वालिटी इसका बेहतर ऑटोफोकस (एएफ) है, जिसमें अब चेहरे व आंख पहचानने के साथ सिर पहचानने की क्षमता का भी समावेश कर दिया गया है। अब फोटोग्राफर्स, वीडियोग्राफर्स एवं कंटेंट क्रिएटर्स के विकसित होते समुदाय को सर्वश्रेष्ठ टेक्नॉलॉजी मिलेगी।’’ लुमिक्स इंडिया लुमिक्स प्रो सर्विसेस (एलपीएस) के साथ एक एक्सक्लुसिव सदस्यता कार्यक्रम प्रस्तुत करता है, जो प्राथमिकता के साथ सपोर्ट, तीव्र डिलीवरी व रिपेयर, स्पेशल डिस्काउंट, एक्सक्लुसिव फोन सपोर्ट आदि प्रदान करने के लिए प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स, फिल्मनिर्माताओं एवं सिनेमेटोग्राफर्स के लिए डिज़ाईन की गई है।

कैमरे की विशेषताएं

नए लाइव व्यू कंपोजिट फंक्शन के साथ यह कैमरा, शटर को एक्सपोजर टाइम के निर्धारित अंतरालों पर रिलीज करता है। हर अगली इमेज की कुल ब्राइटनेस को बल्ब शूटिंग में एकत्रित कर लिया जाता है, केवल टारगेट सब्जेक्ट को डिटेक्ट किया जाता है और यूजर लाइव व्यू में उन्हें देखते हुए सिंथेसाइज कर सकता है। यह फायरवर्क्स या रात में तारों के शॉट लेने के लिए काफी उपयोगी है।

Lumix S5 में फोटो शूटिंग व वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए हाई-स्पीड, हाई-प्रेसिजन एएफ है। इसमें डीएफडी (डेप्थ फ्रॉम डिफोकस) टेक्नॉलॉजी के साथ कॉन्ट्रैस्ट एएफ है, यह लगभग 0.08 सेकंड में टार्गेट पर फोकस कर लेता है।

यह कैमरा फ्यूचर फर्मवेयर अपडेट के साथ सी4के वीडियो रिकॉर्डिंग एवं एचडीएमआई पर एटोमॉस निंजा वी को रॉ वीडियो आउटपुट देता है। लुमिक्स एस5 डायनामिक रेंज में 14+ स्टॉप्स प्रदान करता है। स्लो एवं क्विक मोड के साथ 4के (160fps, 30x quick to 2.5x slow) या FHD (1-180fps, 60x quick to 7.5x slow) में प्रभावशाली स्लो व क्विक मोशन वीडियो बनाए जा सकते हैं।

स्मूथ हाई क्वालिटी वीडियो रिकॉर्डिंग

लुमिक्स एस 20-60mm F3.5-5.6 (S-R2060) एक कॉम्पैक्ट, लाइटवेट स्टैंडर्ड जूम लेंस है, जो लैंडस्केप एवं स्नैप्स के बहुआयामी उपयोग के लिए 20 मिमी. से स्टैंडर्ड 60 मिमी. फोकल लैंथ तक अल्ट्रा वाइड रेंज को कवर करता है। नया लुमिक्स एस 20-60mm F3.5-5.6 स्मूथ हाई क्वालिटी वीडियो रिकॉर्डिंग प्रदान करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement