1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. रियलमी 100 फीसदी मांग पूरा करने पर सबसे बड़ी कंपनी बन सकती है: माधव सेठ

रियलमी 100 फीसदी मांग पूरा करने पर सबसे बड़ी कंपनी बन सकती है: माधव सेठ

स्मार्ट फोन बनाने वाली कंपनी रियलमी ने कहा कि ग्राहकों की सौ प्रतिशत मांग को पूरा करने पर वह देश की सबसे बड़ी मोबाइल विनिर्माता कंपनी बन सकती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 25, 2021 21:34 IST
रियलमी 100 फीसदी मांग पूरा करने पर सबसे बड़ी कंपनी बन सकती है: सीईओ- India TV Paisa
Photo:MADHAV SHETH TWITTER

रियलमी 100 फीसदी मांग पूरा करने पर सबसे बड़ी कंपनी बन सकती है: सीईओ

नयी दिल्ली: स्मार्ट फोन बनाने वाली कंपनी रियलमी ने कहा कि ग्राहकों की सौ प्रतिशत मांग को पूरा करने पर वह देश की सबसे बड़ी मोबाइल विनिर्माता कंपनी बन सकती है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि कुछ हिस्से-पुर्जों की कमी बने रहने के करण उन्हें उत्पादन में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। भारत और यूरोपीय बाजार के लिए रियलमी के उपाध्यक्ष एवं सीईओ माधव सेठ ने पीटीआई-भाषा से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में हिस्से-पुर्जों की कमी दूर हो जाएगी। 

उन्होंने कहा, ‘बिक्री एक ही साथ कई बातों पर निर्भर करती है। हमने अपना उत्पादन नहीं बढ़ाया है लेकिन अगर मैं मांग का आकलन करता हूं तो मांग के हिसाब से हम सबसे बड़ी फोन विनिर्माता कंपनी हो सकते हैं।’ सेठ ने कहा, ‘रियलमी के उत्पादों की भारी मांग हैं। अगर हम ग्राहकों की मांग को पूरा कर सकें तो हम सबसे बड़ी कंपनी बन जाएंगे लेकिन हमारे पास उस मांग को पूरा करने के लिए सामान की आपूर्ति नहीं है।’

उन्होंने कहा कि वर्तमान में कंपनी मांग का केवल 70 प्रतिशत ही पूरा कर पा रही है। आईडीसी के एक अनुसंधान के अनुसार 2021 की पहली तिमाही में रियलमी भारतीय बाजार में स्मार्ट फोन हिस्सेदारी के मामले में पांचवें स्थान पर थी।

Write a comment
Click Mania