1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. नए मीडियाटेक चिप के साथ फरवरी में लॉन्‍च होगा realme X7 और X7 Pro, नए फीचर्स की होगी भरमार

नए मीडियाटेक चिप के साथ फरवरी में लॉन्‍च होगा realme X7 और X7 Pro, नए फीचर्स की होगी भरमार

कंपनी ने बुधवार को घोषणा की है कि वह मीडियाटेक के नए डाइमनसिटी 1200 फ्लैगशिप 5जी स्मार्टफोन चिप के साथ स्मार्टफोन पेश करने वाला पहला ब्रांड होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 21, 2021 14:04 IST
realme X7, X7 Pro in India in early Feb with latest MediaTek chips- India TV Paisa
Photo:REALME@TWITTER

realme X7, X7 Pro in India in early Feb with latest MediaTek chips

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन ब्रांड रियलमी (realme) अपने दो नए स्‍मार्टफोन रियलमी एक्‍स7 (realme X7) और रियलमी एक्‍स7 प्रो (realme X7 Pro) को फरवरी के पहले सप्‍ताह के दौरान भारतीय बाजार में लॉन्‍च करने की तैयारियों में जुटी हुई है। इंडस्‍ट्री सूत्रों ने बताया कि रियलमी एक्‍स7 और एक्‍स7 प्रो में मीडियाटेक ओक्‍टाकोर डाइमनसिटी 800यू प्रोसेसर होगा और यह 5जी कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा।

रियलमी एक्‍स7 प्रो में मीडियाटेक डाइमनसिटी 1000+ चिपसेट होगा, जबकि रियलमी एक्‍स7 में डाइमनसिटी 800यू चिपसेट होगा। रियलमी एक्‍स7 सीरीज में पंच-होल एमोलेड डिस्‍प्‍ले, 64 मेगापिक्‍सल क्‍वाड-कैमरा सेटअप सहित अन्‍य रोमांचक फीचर्स होंगे।

मीडियाटेक च‍ि‍पसेट मीडियाटेक 5जी अल्‍ट्रासेव टेक्‍नोलॉजी के साथ आएगी। चिपसेट 2.3जीबीपीएस तक की डाउनलोड स्‍पीड हासिल कर सकती है और इसे 7एनएम प्रोसेस का उपयोग कर बनाया गया है। इसमें डुअल क्‍लस्‍टर के साथ एक ओक्‍टाकोर सीपीयू है, जिसमें 2.4गीगाहर्ट्ज की क्‍लॉक स्‍पीड के साथ दो आर्म कॉर्टेक्‍स-ए76 प्रोसेसर हैं।

यह भी पढ़ें: आपका ATM कार्ड है बुरे वक्‍त का साथी, आप भी ले सकते हैं 2 लाख रुपये तक का फायदा

कंपनी ने बुधवार को घोषणा की है कि वह मीडियाटेक के नए डाइमनसिटी 1200 फ्लैगशिप 5जी स्‍मार्टफोन चिप के साथ स्‍मार्टफोन पेश करने वाला पहला ब्रांड होगा। इस फोन का नाम एक्‍स9 होगा। रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने कहा कि हम 5जी के विकास, स्‍वीकार्यता और बड़े स्‍तर पर लोकप्रिय बनाने के लिए म‍ीडियाटेक के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

मीडियाटेक ने डाइमनसिटी 1200 फ्लैगशिप 5जी स्‍मार्टफोन चिप को लॉन्‍च किया है जो 6एनएम एडवांस्‍ड प्रोडक्‍शन प्रोसेस के साथ आती है। यह चिपसेट निम्‍न ऊर्जा खपत के साथ पावरफुल परफॉर्मेंस प्रदान करती है।

यह भी पढ़ें: क्‍या आप भी बदलना चाहते हैं Aadhaar Card में अपनी फोटो, जानिए क्‍या है इसका तरीका

यह भी पढ़ें: Reliance-Future deal को मिली मंजूरी, BSE ने भी दी हरी झंडी

यह भी पढ़ें: मुफ्त में LPG रसोई गैस सिलेंडर पाने का मौका, जल्‍दी करें 31 जनवरी तक ही है ये ऑफर

यह भी पढ़ें: महीनों से लापता Jack Ma पहली बार आए सबके सामने, वीडियो संदेश के जरिये तोड़ी अपनी चुप्‍पी

Write a comment