Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. रिलायंस जियो ने एयरटेल को पछाड़ा, बनी देश की दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी

रिलायंस जियो ने एयरटेल को पछाड़ा, बनी देश की दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी

रिलायंस जियो अब वोडाफोन के बाद देश की दूसरी बड़ी कंपनी बन गई है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: October 04, 2018 18:48 IST
Reliance Jio beats airtel and become 2nd biggest operator by AGR- India TV Paisa

Reliance Jio beats airtel and become 2nd biggest operator by AGR

नई दिल्ली। देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री की टेलिकॉम इकाई रिलायंस जियो अब वोडाफोन के बाद देश की दूसरी बड़ी कंपनी बन गई है। टेलिकॉम रेग्युलेटर TRAI की तरफ से जारी किए गए जून तिमाही के एडजेस्टेड ग्रॉस रेवन्यू (AGR) के मुताबिक जियो ने एयरटेल को पीछे कर दूसरा स्थान हासिल किया है।

आंकड़ों के मुताबिक जून तिमाही में रिलायंस जियो का AGR मार्च तिमाही के मुकाबले 14.6 प्रतिशत बढ़कर 7125 करोड़ रुपए दर्ज किया गया है जबकि इस दौरान एयरटेल के AGR में 5.1 प्रतिशत की गिरावट आई है और यह 6723 करोड़ रुपए दर्ज किया गया है। TRAI ने बुधवार को यह आंकड़े जारी किए हैं।

हालांकि वोडाफोन और आईडिया के विलय के बाद बनी नई टेलिकॉम कंपनी अभी पहले नंबर पर है, जून तिमाही में इस कंपनी का ADR 8226 करोड़ रुपए दर्ज किया गया। जबकि सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड 2273 करोड़ रुपए के ADR के साथ चौथे नंबर पर है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement