ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Sony PlayStation 5 इंडिया के रिस्टॉक की तारीख 26 अगस्त के लिए निर्धारित: रिपोर्ट

Sony PlayStation 5 इंडिया के रिस्टॉक की तारीख 26 अगस्त के लिए निर्धारित: रिपोर्ट

रिपोर्ट के अनुसार, यह स्टॉक सीमित मात्रा में होगा क्योंकि सोनी की योजना दिवाली और छुट्टियों के मौसम में अपने अधिकांश स्टॉक को समय पर बाहर करने की है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 23, 2021 17:43 IST
Sony PlayStation 5 इंडिया के रिस्टॉक की तारीख 26 अगस्त के लिए निर्धारित: रिपोर्ट- India TV Paisa
Photo:SONY

Sony PlayStation 5 इंडिया के रिस्टॉक की तारीख 26 अगस्त के लिए निर्धारित: रिपोर्ट

नई दिल्ली: प्लेस्टेशन 5 भारत में 26 अगस्त को फिर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा। आईजीएन इंडिया के पाठकों द्वारा देखी गई एक सूची के अनुसार, सोनी की अपनी खुदरा शाखा, शॉपएटीएससी ने एक नई पीएस5 रीस्टॉक तारिख सूचीबद्ध की है। रिपोर्ट के अनुसार, यह स्टॉक सीमित मात्रा में होगा क्योंकि सोनी की योजना दिवाली और छुट्टियों के मौसम में अपने अधिकांश स्टॉक को समय पर बाहर करने की है। प्ले स्टेशन 5 को 17 मई की पुन:पूर्ति पर उपलब्ध होने वाले पूर्व-आदेशों के कुछ ही मिनटों के भीतर बेच दिया गया था। 

पीएस5 को फरवरी 2021 के बाद पहली बार देश में रिलीज किया गया था। प्ले स्टेशन 5 की कीमत सामान्य संस्करण के लिए 49,990 रुपये है जबकि डिजिटल संस्करण की कीमत 39,990 रुपये है। पीएस5 डिजिटल संस्करण प्रभावी रूप से ढर5 के समान है, जिसमें डिस्क-ड्राइव से लैस संस्करण के समान प्रसंस्करण शक्ति है। मांग में वृद्धि को पूरा करने में असमर्थ, सोनी अभी भी इस साल 31 मार्च तक 7.8 मिलियन प्ले स्टेशन 5 कंसोल बेचने में कामयाब रहा है। अपनी नवीनतम आय रिपोर्ट में, कंपनी ने खुलासा किया कि प्ले स्टेशन प्लस के वैश्विक स्तर पर 47.7 मिलियन ग्राहक हैं, जो 14.7 प्रतिशत की वृद्धि (वर्ष दर वर्ष) है।

सोनी ने अपने 2020 वित्तीय वर्ष के लिए परिचालन लाभ में 3.14 बिलियन डॉलर दर्ज किया है। मार्केट रिसर्च फर्म एनपीडी के अनुसार, प्ले स्टेशन 5 यूनिट और डॉलर की बिक्री (बाजार में पांच महीने के साथ आजीवन बिक्री) दोनों में अमेरिकी इतिहास में सबसे तेजी से बिकने वाला कंसोल है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चिप की कमी के कारण सोनी प्लेस्टेशन 5 का स्टॉक 2021 की दूसरी छमाही तक बहुत सीमित रहेगा। सोनी पीएस5 कंसोल की आपूर्ति को बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहा है।

Write a comment
elections-2022