ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. वीवो ने डिटैचेबल इन-डिस्प्ले कैमरा मॉड्यूल के साथ स्मार्टफोन का कराया पेटेंट

वीवो ने डिटैचेबल इन-डिस्प्ले कैमरा मॉड्यूल के साथ स्मार्टफोन का कराया पेटेंट

अंडर डिस्प्ले कैमरा तकनीक पहले से ही एक वास्तविकता है और पिछले कुछ समय से कमर्शियल बाजार में उपलब्ध है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 28, 2021 14:58 IST
वीवो का नया पेटेंट- India TV Paisa
Photo:VIVO

वीवो का नया पेटेंट

नई दिल्ली। वैश्विक स्मार्टफोन निर्माता वीवो को हाल ही में विश्व बौद्धिक संपदा संगठन (डब्ल्यूआईपीओ) के साथ एक नये डिजाइन के लिए एक पेटेंट किया गया है। डिवाइस में अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा मॉड्यूल वाले स्मार्टफोन को प्रदर्शित किया है। गिज्मो चाइना के अनुसार, स्मार्टफोन निर्माता का पेटेंट एक इन-डिस्प्ले कैमरा मॉड्यूल का वर्णन करता है जिसे हैंडसेट की बॉडी से हटाया जा सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अलग हो सकने वाला कैमरा मॉड्यूल स्मार्टफोन के शीर्ष कोनों में से एक में स्लॉट हो जाएगा, जिससे यह बिना किसी दिखाई देने वाले उभार के कैमरे की बॉडी के साथ सहज हो सकेगा। इसके अलावा, डिवाइस अभी भी इस मॉड्यूल के साथ या इसके बिना संलग्न होने के बिना एक पूर्ण फ्रंट स्क्रीन अनुभव प्रदान करेगा। अंडर डिस्प्ले कैमरा तकनीक पहले से ही एक वास्तविकता है और पिछले कुछ समय से कमर्शियल बाजार में उपलब्ध है।

हालांकि,पेटेंट काफी विस्तृत है, जिसमें एक रिलीज मैकेनिज्म का खुलासा किया गया है जो यूजर्स को कैमरा यूनिट को अलग करने की अनुमति देता है। इसके अतिरिक्त, यह दो मूविंग प्रोसेस का भी वर्णन करता है जो एक विशिष्ट सेल्फी शूटर के रूप में काम करने के लिए मॉड्यूल को बाहर की ओर घुमाते हैं।रिपोर्ट में कहा, मॉड्यूल में स्वयं का लेंस तत्व होगा और यह डिस्प्ले से जुड़े लेंस से स्वतंत्र होगा। दूसरे शब्दों में, यह एक पॉप-अप कैमरे के समान कार्यात्मक रूप से काम करेगा।

 

यह भी पढ़ें: खत्म होगी गाड़ियों के एक राज्य से दूसरे राज्य में ट्रांसफर की टेंशन

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल में बढ़त से राहत, जानिये क्या है आज आपके शहर में कीमतें

 

Write a comment
elections-2022