Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. अब कैब की राइड बुक करना भी वॉट्सऐप के जरिए होगा संभव, यहां जानें इस्तेमाल के तरीके

अब कैब की राइड बुक करना भी वॉट्सऐप के जरिए होगा संभव, यहां जानें इस्तेमाल के तरीके

वॉट्सऐप से अब आप ऊबर राइड बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको मोबाइल फोन में एक नंबर सेव कर लोकेशन और बाकी डिटेल भेज सकते हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: January 01, 2023 20:12 IST
अब कैब की राइड बुक करना भी वॉट्सऐप के जरिए होगा संभव- India TV Paisa
Photo:INDIA TV अब कैब की राइड बुक करना भी वॉट्सऐप के जरिए होगा संभव

Whatsapp Feature: वॉट्सऐप लगातार ऐप में नए नए फीचर्स ऐड कर रहा है। इस साल एक और अपडेट वॉट्सऐप में हुआ है और वो ये है कि ऊबर ने वॉट्सऐप के साथ पार्टनरशिप की है। इसका ये मतलब बै कि अब आप वॉट्सऐप से ऊबर राइड बुक कर सकते हैं। ये सर्विस फिलहाल दिल्ली-एनसीआर और लखनऊ में चल रही है। वॉट्सऐप से ऊबर बुक करने के लिए लोगों को केवल वॉट्सऐप पर एक नंबर पर मैसेज भेजना है। साथ ही वॉट्सऐप पर लोग अपनी राइड मैनेज करने के अलावा रिसिप्ट भी प्राप्त कर सकते हैं।

आप इंग्लिश और हिंदी दोनों लेंग्वेज में मैसेज भेजकर राइड बुक कर सकते हैं। अगर आप दिल्ली एनसीआर या लखनऊ में रहते हैं तो वॉट्सऐप पर राइड बुक कर सकते हैं। आइए जानते हैं आप वॉट्सऐप पर ऊबर राइड कैसे बुक कर सकते हैं।

वॉट्सऐप पर ऐसे बुक कर सकते हैं ऊबर राइड

  1. वॉट्सऐप पर ऊबर राइड बुक करने के लिए आपको अपने मोबाइल फोन पर एक कॉन्टेक्ट नंबर ऐड करना होगा। ये नंबर है- +91 7292000002, ये ऑफिशियल नंबर है जिसे आप अपने मोबाइल फोन में सेव कर सकते हैं।
  2. इस नंबर को सेव करने के बाद वॉट्सऐप पर जाकर ऊबर चैटबॉट के साथ चैट शुरू कर सकते हैं। चैटबॉट से आप इस लिंक https://wa.me/917292000002 के माध्यम से चैट शुरू कर सकते हैं।
  3. इस नंबर पर आप वॉट्सऐप मैसेज में Hi लिखकर सेंड करें।
  4. मैसेज भेजने के बाद अपना पिक अप और ड्रॉप पॉइंट का कम्पलीट एड्रेस लिखकर सेंड क लें। आप चाहे तो पिकअप के लिए आप अपनी लाइव लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं।
  5. ऐसा करने के बाद आपको ऊबर से एक्सपेक्टेड चार्ज और बाकी सारी डिटेल जैसे- ड्राइवर का नाम, गाड़ी नंबर मिल जाएंगी।
  6. इसके बाद आपको चार्ज और बाकी चीजों को देखकर कंफर्म करने का ऑप्शन दिखाई देगा। उसे कंफर्म कर दें।
  7. इसके बाद अपने पिक अप लोकेशन के पास जो भी ड्राइवर होगा उसे रिक्वेस्ट चली जाएगी और आपके वॉट्सऐप पर नोटिफिकेशन आ जाएगा।

ऐसे आप डायरेक्ट वॉट्सऐप से राइड बुक कर सकते हैं। आपको बता दें कि वॉट्सऐप पर इन दिनों कई सारे फीचर्स आ चुके हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप स्टेटस को रिपोर्ट करने का भी ऑप्शन दिया जाएगा। अगर किसी वॉट्सऐप यूजर को कोई स्टेटस सस्पिशियस लगता है जो इस सर्विस की टर्म्स और कंडीशन के खिलाफ है तो वो उसकी रिपोर्ट कर सकता है। फिलहाल ये सर्विस प्रोसेसिंग में है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement