Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. बढ़ाना है सोशल मीडिया में फॉलोअर्स, Chat GPT ऐसे करेगा मदद

अब Chat GPT से बढ़ाइये सोशल मीडिया फॉलोअर्स, जानिए इस कमाल के फीचर के बारे में

Chat GPT जब से आया है तब से नए नए फीचर्स के जरिये सबको चौंकाता रहता है, वहीं अब Chat GPT का नया अपडेट यह है कि इसकी मदद से अब आप सोशल मीडिया में फॉलोअर्स भी बढ़ा सकेंगे।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 15, 2023 5:00 IST
Know about to chat gpt new feature- India TV Paisa
Photo:CANVA अब फॉलोअर्स बढ़ाने में चैट जीपीटी ऐसे होगा मददगार

Chat GPT जब से आया है तब से वह नए-नए फीचर्स के जरिये सबको चौंकाता रहता है, वहीं धीरे-धीरे यह अपनी पहुंच सब जगह बनाता जा रहा है। जहां अब Chat GPT सोशल मीडिया को आसानी से हैंडल करता हुआ नजर आयेगा। दूसरी ओर Koo एप ने यह घोषणा की है क्रिएटर्स अब Chat GPT की मदद से पोस्ट को ड्राफ्ट कर सकेंगे, इसके साथ ही नए अपडेट के अनुसार Chat GPT कमांड देने पर आपकी Koo एप की पोस्ट भी लिखेगा। वहीं इस फीचर के आने के बाद यूजर्स Chat GPT की मदद से आसानी से अपने फॉलोअर्स बढ़ा सकेंगे, आज हम आपको इसी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

सोशल मीडिया में यह काम करेगा Chat GPT

बता दें कि Koo एप के इस नए अपडेट के बाद यूजर्स Chat GPT से पूछ सकेंगे कि उन्हें किस विषय या किस आइडिया से संबंधित पोस्ट करने चाहिए, साथ ही Chat GPT वॉइस कमांड देने पर यूजर्स की पोस्ट को भी लिख देगा। इसके साथ ही इस नए फीचर के जरिये यूजर्स पोस्ट्स को अपने तरीके से शेयर कर पाएंगे, जोकि उनकी फॉलोअर्स की संख्या को बढ़ाने में काफी मदद करेगा। 

यह हैं इस अपडेट के खास फीचर्स

बता दें कि अगर आपको Koo एप में पोस्ट करनी है और आपको कुछ आइडिया नहीं मिल रहा है तो आप AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) की क्षमताओं का उपयोग इसके लिए कर पायेंगे, जहां Chat GPT दिन की प्रमुख घटनाओं को, उस दिन से जुड़े लेख, ब्लॉग आदि को खोजने का कार्य भी करेगा। इसके साथ ही आप Koo एप में मैसेज को टाइप करके, वॉइस कमांड देकर आसानी से यह कार्य कर सकेंगे। 

Koo एप में यह बदलाव भी हुए हैं शामिल

बता दें कि Koo एप ने हाल में ही ढेरों फीचर्स को अपने एप में जोड़ा है, जहां फ्री सेल्फ वेरिफिकेशन, मल्टी-लैंग्वेज Koo फीचर, पोस्ट के लिए टॉक टू टॉक आदि फीचर्स को शामिल किया गया है। वहीं इन फीचर्स और Chat GPT की मदद से आप अपने फॉलोअर्स की संख्या में आसानी से वृद्धि कर पायेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement