Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. फ्री देखना चाहते हैं Netflix, Prime Video तो Jio के ये प्लान दे रहे हैं बेस्ट ऑफर

फ्री देखना चाहते हैं Netflix, Prime Video तो Jio के ये प्लान दे रहे हैं बेस्ट ऑफर, Unlimited Calling भी मिलेगी

अगर आप नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो देखने के लिए भारी भरकम चार्ज देते हैं तो अब आप को ऐसा करने की जरूरत नहीं है. जियो अपने यूजर्स को फ्री में नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो दिखा रही है. आपको बस अपना मोबाइल रिचार्ज कराते समय कुछ रिचार्ज प्लान्स पर ध्यान देना होगा.

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: February 19, 2023 8:28 IST
Reliance Jio, Jio Recharge Offer netflix free subscription, jio recharge, jio plan free data, jio 39- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो आप मोबाइल रिचार्ज करा कर भी फ्री में ओटीटी प्लेटफॉर्म का मजा ले सकते हैं.

Free Netflix-Prime Video Subscription: अगर आप भी ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) पर वीडियो देखने का शौक रखते हैं तो जरूर अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) और नेटफ्लिक्स चलाते होंगे। वीडियो देखने के लिए जरूर आप इन दोनों ही ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन (OTT Subscription) लेते होंगे और इसके लिए आपस भारी भरकम चार्ज वसूला जाता होगा। अगर आप नेटफ्लिक्स यूज करते हैं तो आपको 199 रुपये से लेकर 800 रुपये तक पे करना पड़ता होगा जबकि वहीं प्राइम वीडियो के लिए आपको 1500 रुपये का एनुअल सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता होगा। हालांकि आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं जिससे आप साल भर फ्री में नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो का लुत्फ उठा सकते हैं। 

आपको बता दें कि देश की दिग्गज टेलिकॉम कंपनी जियो अपने कई सारे प्लान में यूजर्स को फ्री में साल भर का नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन देते हैं। ऐसे में आप जियो के रिचार्ज के साथ पूरे साल फ्री में ओटीटी प्लेटफॉर्म का मजा उठा सकते हैं। आइए आपको बताते हैं जियो के इन प्लान के बारे में।

Jio का 399 वाला रिजार्ज प्लान 

जियो अपने 399 वाले प्लान में यूजर्स को कई सारे बेनेफिट्स देती है। अगर आप ये प्लान लेते हैं तो इसमें आपको 75 GB डेटा मिलता है साथ में ही 200 GB डेटा भी ऑफर किया जा रहा है। अगर आपका इंटरनेट डेटा खत्म हो जाता है तो आपसे 10 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से चार्ज लिया जाएगा। इतना ही नहीं इसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 एसएमएस भी मिलते हैं। बता दें कि रिचार्ज कराते ही आपको एक महीने का नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन और एक साल के लिए अमेजन प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन मिल जाता है। 

Jio का 599 वाला प्लान

अगर आप जियो के नंबर पर 599 का रिचार्ज कराते हैं तो आपको 100 GB डेटा ऑफर में दिया जाता है। इसके साथ ही रोलओवर प्लान के तरत 200 GB डेटा भी ऑफर किया जाता है। इस प्लान में यूजर को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ प्रतिदिन 100 SMS भी दिए जाते हैं। इस प्लान में आपको सिर्फ एक साल के लिए अमेजन प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। साथ में जियो की दूसरी सर्विस जैसे जियो टीवी, जियो सिक्योरिटी और जियो क्लाउड का भी सब्सक्रिप्शन मिल जाता है।

Jio 799 वाला प्लान

जियो के इस प्लान में यूजर्स को कंपनी 150 जीबी डेटा देती है। इसके अतिरिक्त रोलओवर प्लान में 200 जीबी डेटा मिलता है। इस प्लान में भी यूजर्स को अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स दोनों का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके अलावा जियो की दूसरी सर्विस जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो क्लाउड भी मिलती हैं। इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि इसमें दो फैमली मेंबर को ऐड किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- एक Parle-G के पैकेट से भी कम होती है Tempered Glass की कीमत, असली कॉस्ट सुनकर बोलेंगे- OMG

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement