Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारत के एंड्रॉयड टीवी के बाजार में कदम रखेगा Infinix, शाओमी और वनप्लस की टक्कर में पेश करेगा X3 Android TV

भारत के एंड्रॉयड टीवी के बाजार में कदम रखेगा Infinix, शाओमी और वनप्लस की टक्कर में पेश करेगा X3 Android TV

इनफिनिक्स का मुकाबला भारत के स्मार्टटीवी के बाजार में पहले से मौजूद इन कंपनियों से होगा। इस बीच कंपनी का दावा है कि इसके टीवी सिनेमा जैसा अनुभव देंगे और हाई क्वालिटी वाले स्टीरियो साउंड से लैस हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 23, 2022 16:55 IST
Smart TV- India TV Paisa
Photo:FILE

Smart TV

नई दिल्ली। भारत के एंड्रॉयड टीवी के बाजार में अब एक नई जंग शुरू होने जा रही है। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी इनफिनिक्स जल्द ही इस बाजार में कदम रखने जा रही है। कंपनी ने घोषणा की है कि मार्च में वह एक्स3 स्मार्ट टीवी को लॉन्च करने जा रही है। भारतीय स्मार्टटीवी के बाजार में फिलहाल शाओमी का दबदबा है, इसके साथ ही सैमसंग, एलजी, मोटोरोला, पैनासोनिक के अलावा वनप्लस, कोडक, नोकिया जैसी कंपनियां भी अपना दमखम दिखा रही हैं। 

इनफिनिक्स का मुकाबला भारत के स्मार्टटीवी के बाजार में पहले से मौजूद इन कंपनियों से होगा। इस बीच कंपनी का दावा है कि इसके टीवी सिनेमा जैसा अनुभव देंगे और हाई क्वालिटी वाले स्टीरियो साउंड से लैस हैं। इनफिनिक्स के Android TV नवीनतम Android 11 पर बेस्ड होंगे। यहां पर ग्राहकों को 32-इंच और 40-इंच के दो वेरिएंट के विकल्प मिलेंगे। Android TV के मार्च के दूसरे सप्ताह तक भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। भारत में कॉम्पटीशन को देखते हुए इसकी कीमत काफी कम होने की संभावना है। 

स्मार्ट टीवी के बाजार में ताजा हलचल 

OnePlus 

वनप्लस ने हाल ही में अपने दो नए स्मार्ट टीवी OnePlus TV Y1S और OnePlus TV Y1S Edge लॉन्च किए हैं। ये टीवी अलग-अलग साइज और फीचर्स में उपलब्ध हैं। OnePlus TV Y1S 32 इंच की कीमत 16,499 रुपये है। इसके 43 इंच वैरिएंट की कीमत 26,999 रुपये है. OnePlus TV Y1S Edge 32 वाले स्मार्ट टीवी की कीमत 16,999 रुपये है। इसके 43 इंच वैरिएंट की कीमत 27,999 है। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) और अमेजन (Amazon) इन टीवी पर कई शानदार ऑफर्स दे रहे हैं।

Blaupunkt 

भारतीय ई-कॉमर्स दिग्गज Blaupunkt स्मार्ट टीवी पर 3,000 रुपये तक की छूट दे रहा है।  32 इंच का Blaupunkt साइबर साउंड स्मार्ट टीवी 12,999 रुपये रुपये में पेश किया जाएगा जिसकी कीमत 13,999 रुपये है। Blaupunkt साइबरसाउंड 42-इंच स्मार्ट टीवी फुल-एचडी डिस्प्ले और 40W स्पीकर के साथ 19,999 रुपये में उपलब्ध होगा जिसकी कीमत 21,999 रुपये है। इसी तरह, 43-इंच Blaupunkt साइबरसाउंड स्मार्ट टीवी को 27,999 रुपये में पेश किया जाएगा जिसकी कीमत 30,999 रुपये है।

Realme 

Realme के 32 इंच वाले HD रेडी LED स्मार्ट एंड्राइड टीवी पर भी डिस्काउंट ऑफर की पेशकश कर रही है। 17999 रुपये की कीमत वाले टीवी को 15999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसके साथ कंपनी इस टीवी पर 11000 रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर भी दे रही है। ग्राहक एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 10% का डिस्काउंट भी पा सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement