Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Apple तोड़ेगा Xiaomi का रिकॉर्ड, iPhone 15 Pro Max में मिलने वाला है यह बड़ा फीचर

Apple तोड़ेगा Xiaomi का रिकॉर्ड, iPhone 15 Pro Max में मिलने वाला है यह बड़ा फीचर

एप्पल ने पिछली सिरीज iPhone 14 में कोई मेजर बदलाव नहीं किए थे, लेकिन इस बार उम्मीद है कि कंपनी नई सिरीज में कई बड़े बदलाव कर सकती है। इसमें हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनों तरह के चेंज शामिल होंगे। माना जा रहा है कि एप्पल आईफोन 15 प्रो में WiFi 6e का सपोर्ट दे सकता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 19, 2023 7:08 IST
iPhone 15 Pro Max, iPhone 15 Pro Max bezel, iPhone 15 Pro Max screen, iPhone 15 Pro Max display- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो इस बार एप्पल आईफोन 15 में कई बड़े बदलाव करने वाली है।

 iPhone 15 latest Update: आईफोन की नई सिरीज iPhone15 को लॉन्च होने में अभी काफी दिन हैं लेकिन टेक दिग्गज एप्पल के इस डिवाइस को लेकर मार्केट में जमकर शोर मचा हुआ है। माना जा रहा है कि एप्पल इस साल सितंबर महीने में आईफोन 15 सिरीज को मार्केट में उतार सकती है। इस सिरीज के सबसे अपर वेरिएंट iPhone 15 Pro Max को लेकर लगातार लीक्स सामने आ रही है। एक रिपोर्ट की मानें तो iPhone 15 Pro Max में अब तक के सबसे पतले स्क्रीन बेजल्स हो सकते हैं।  टेक दिग्गज एप्पल का आगामी आईफोन 15 प्रो मैक्स स्मार्टफोन कथित तौर पर अब तक के सबसे पतले स्क्रीन बेजल्स का 'रिकॉर्ड तोड़' देगा।

टिप्सटर आइस यूनिवर्स ने जानकारी देते हुए शुक्रवार को बताया कि एप्पल आईफोन 15 प्रो मैक्स में एप्पल अब तक के सबसे पतले स्क्रीन बेजल्स का रिकॉर्ड तोड़ देगा। टिप्सटर आइस ने ट्वीट करके कहा- "आईफोन 15 प्रो मैक्स, शाओमी 13 द्वारा रखे गए 1.81 mm बेजेल ब्लैक एज के रिकॉर्ड को तोड़ देगा और हम मापते हैं कि इसकी कवर प्लेट ब्लैक बेजेल की चौड़ाई केवल 1.55 एमएम हो सकती है।

अल्ट्रा थिन बेजल्स

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max स्मार्टफोन के फ्रंट ग्लास वीडियो ऑनलाइन लीक हुए थे, जिससे पता चला था कि उनमें डिस्प्ले के चारों ओर अल्ट्रा-थिन बेजल्स होंगे। इसके अलावा, एप्पल इस बार डिस्प्ले के ऑलवेज ऑन और प्रोमोशन फीचर को सिर्फ आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स मॉडल तक ही सीमित रखेगा।

हैप्टिक फीडबैक का फीचर

एप्पल ने पिछली सिरीज iPhone 14 में कोई मेजर बदलाव नहीं किए थे, लेकिन इस बार उम्मीद है कि कंपनी नई सिरीज में कई बड़े बदलाव कर सकती है। इसमें हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनों तरह के चेंज शामिल होंगे। माना जा रहा है कि एप्पल आईफोन 15 प्रो में WiFi 6e का सपोर्ट दे सकती है। इसके साथ ही iPhone 15 Pro और 15 Pro Max में हैप्टिक फीडबैक का फीचर आ सकता है।

टाइटेनियम का होगा फ्रेम

यूजर्स को आईफोन की नई सिरीज के समार्टफोन में स्टेनलेस स्टील की जगह टाइटेनियम का फ्रेम देखने को मिल सकता है और इस बार पहली बार एप्पल अपने किसी मॉडल में 8GB की रैम उपलब्ध कराएगा। इस बार ग्राहकों को लाइटनिंग पोर्ट की जगह टाइप सी पोर्ट मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें- इस फोन की मजबूती के आगे पानी भरते हैं Apple और Google के फोन, वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है नाम

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement