Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. इस फोन की मजबूती के आगे पानी भरते हैं Apple और Google के फोन, वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

इस फोन की मजबूती के आगे पानी भरते हैं Apple और Google के फोन, वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है नाम

दुनिया के इस सबसे मजबूत फोन के ऊपर चाहे आप गाड़ी चढ़ा दें या फिर इसे अपने घर की छत से फेंक दे लेकिन, इसका कुछ भी नहीं बिगड़ने वाला। मजबूती के मामले में इसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। इस फोन को 2011 में लॉन्च किया गया था।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 18, 2023 9:26 IST
Most Strongest Phone Guinness World Records, Most Rugged Phone,  Most Strongest Phone- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो यह फोन पानी में रहने के बावजूद भी कई दिनों तक काम कर सकता है।

World Most Rugged Phone: टेक्नोलॉजी की दुनिया में आज सबसे आम गैजेट स्मार्टफोन है जो एक बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक के हाथ में है। हर महीने नए नए स्मार्टफोन आते हैं लेकिन, ये स्मार्टफोन जरा सी ठोकर या फिर थोड़ी सी ऊंचाई से गिरने से टूट जाते हैं। क्या आपने कभी सोचा है कि क्या कोई ऐसा फोन है जो टूटे नहीं चाहे जितनी भी ऊंचाई से गिरे, तो हम आपको बता दें कि जी हां एक ऐसा फोन हैं जो दुनिया का सबसे मजबूत फोन (World Most Strongest Phone) है और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Record) में नाम भी दर्ज है। 

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक वर्ल्ड का सबसे मजबूत फोन सोनिम XP3300 Force है। फोन की मजबूती को चेक करने के लिए इसे 84 फीट की ऊंचाई से फेंका गया लेकिन फोन बिल्कुल भी डैमेज नहीं हुआ। इतनी ऊंचाई से गिरने के बाद भी यह फोन पहले की तरह काम करता रहा। इस टेस्ट के बाद इस फोन को दुनिया के सबसे मजबूत फोन के तौर पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया। 

 XP3300 Force के स्पेसिफिकेशन

अगर सोनिम XP3300 फोर्स के कुछ फीचर्स की बात करें तो यह एक नॉर्मल कीपैड वाला फोन है। इसमें 1750 mAh की बैटरी दी गई थी जो यूजर्स को 20 घंटे तक का टॉक टाइम देती थी। इसकी बैटरी 800 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम दे सकती है। इसके रियर में कैमरा भी दिया गया है। हालांकि यह सिर्फ 2 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसके अलावा सोनिम XP3300 फोर्स में ब्लूटुथ, बिल्ट इन एफएम और फ्लैश लाइट दी गई थी। इस फोन का सबसे लेटेस्ट वर्जन सोनिम XP8 को 2018 में लॉन्च किया गया था।

2011 में किया गया था लॉन्च

आपको बता दें कि सोनिम XP3300 फोर्स फोन को 2011 में लॉन्च किया गया था। इसकी बिल्ड क्वालिटी बेहद हार्ड है और यह कठिन से कठिन परिस्थिति का भी सामना कर सकता है। कंपनी ने इस फोन को उन लोगों के लिए तैयार किया था जो कंस्ट्रक्शन, माइनिंग जैसे कामों से जुड़े हैं। फोन को इस तरह से डिजाइन किया गया था चाहे जितनी ऊंचाई से गिरे या फिर इसके ऊपर कितना अधिक लोड पड़े यह टूटेगा नहीं। 

यह भी पढ़ें- 5G के बाद अब 6G की तैयारी, भारत ने 100 पेटेंट हासिल किए, IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दी जानकारी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement