Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Netflix में यूजर्स को मिलेगा नया फीचर, सबटाइटल्स और कैप्शन को कर सकेंगे कस्टमाइज

Netflix में यूजर्स को मिलेगा नया फीचर, सबटाइटल्स और कैप्शन को कर सकेंगे कस्टमाइज

इससे पहले यूजर्स वेब के थ्रू ही सबटाइटल्स और बंद कैप्शन को कस्टमाइज कर सकते थे लेकिन अब यह फीचर टीवी पर भी देखने को मिल जाएगा. इस अपडेट से टीवी में नेटफ्लिक्स यूजर्स का व्यूइंग एक्सपीरियंस बेहतर होगा।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: March 10, 2023 10:10 IST
Netflix, Netflix New Feature, netflix subscription, netflix subscription price, netflix Latest Updat- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो नेटफ्लिक्स यूजर्स को इस नए फीचर से बड़ा फायदा मिलने वाला है।

Netflix New Feature: अगर आप भी नेटफ्लिक्स यूजर हैं और ओटीटी कंटेंट की स्ट्रीमिंग करते हैं तो आपके लिए के गुड न्यूज है। नेटफ्लिक्स ग्लोबली एक नया फीचर्स लाने जा रही है। नेटफ्लिक्स बहुत जल्द सबटाइटल्स को बंद करने और बंद कैप्शन के आकार को अब कस्टमाइज कर सकेंगे। हालांकि यह फीचर्स सिर्फ उन लोगों के लिए होगा जो टीवी पर नेटफ्लिक्स चलाते हैं। 

टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, नया अपडेट उपयोगकर्ताओं को तीन आकारों स्माल, मीडियम और लार्ज साइज में मिलेगा। इसके साथ ही इसमें टाइटल्स में चार कलर्स ऑप्शन भी मिल जाएगा। यूजर्स अपने हिसाब से डिफाल्ट व्हाइट, ड्रॉप शैडो, लाइट और कंट्रास्ट का ऑप्शन चुन सकते हैं। 

आपको बता दें कि इससे पहले यूजर्स वेब के थ्रू ही सबटाइटल्स और बंद कैप्शन को कस्टमाइज कर सकते थे लेकिन अब यह फीचर टीवी पर भी देखने को मिल जाएगा. इस अपडेट से टीवी में नेटफ्लिक्स यूजर्स का व्यूइंग एक्सपीरियंस बेहतर होगा। 

स्ट्रीमिंग डेटा एनालिटिक्स कंपनी कॉन्विवा के अनुसार, पिछले साल की पहली तिमाही में वैश्विक स्तर पर सभी स्ट्रीमिंग मिनटों का 77 प्रतिशत कनेक्टेड टीवी, स्मार्ट टीवी और गेमिंग कंसोल जैसे बड़े डिस्प्ले पर हुआ।

रिपोर्ट में कहा गया, "आज का नेटफ्लिक्स अपडेट स्ट्रीमर द्वारा ऑडियो और सब टाइटल के लिए बैज लॉन्च करने के लगभग एक साल बाद आया है, साथ ही 30 से अधिक भाषाओं में 11,000 घंटे से अधिक तक आडिया को फैलाया गया है।

यह भी पढ़ें- Xiaomi 13 Pro की फर्स्ट Sale आज 12 बजे से, 10 हजार का मिल रहा इंस्टेंट डिस्काउंट

यह भी पढ़ें- ये 4 डिवाइस आपके घर को बना देंगे स्मार्ट, 1000 रुपये से भी कम है इनकी कीमत

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement