Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Nikon Z30: Youtube और instagram के लिए लॉन्च हुआ ये खास कैमरा, जबर्दस्त फीचर्स से है लैस

Nikon Z30: Youtube और instagram के लिए लॉन्च हुआ ये खास कैमरा, जबर्दस्त फीचर्स से है लैस

Nikon Z30: Z30 को विशेष रूप से उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Youtube Instagram पर व्लॉग और अन्य ऑडियो-विजुअल कंटेंट अपलोड करते हैं।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 20, 2022 18:33 IST
Nikon Camera- India TV Paisa
Photo:FILE Nikon Camera

Highlights

  • निकॉन ने बुधवार को गुरुग्राम लेटेस्ट मिररलेस कैमरा Z30 पेश किया है
  • कैमरा खास तौर पर कंटेंट क्रिएटर्स के लिए पेश किया गया है
  • कैमरे को छोटा हल्का लेकिन फीचर पैक रखा गया है

अगर आप भी Youtube और instagram के लिए कंटेंट क्रिएट करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। अपने हाई क्वालिटी कैमरों के लिए प्रसिद्ध जापानी कंपनी निकॉन ने बुधवार को गुरुग्राम लेटेस्ट मिररलेस कैमरा Z 30 पेश किया है। कंपनी के मुताबिक यह कैमरा खास तौर पर कंटेंट क्रिएटर्स के लिए पेश किया गया है। क्रिएटर्स की जरूरत को देखते हुए कैमरे को छोटा हल्का लेकिन फीचर पैक रखा गया है। 

निकॉन इंडिया के प्रबंध निदेशक सज्जन कुमार के अनुसार Z30 को विशेष रूप से उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्लॉग और अन्य ऑडियो-विजुअल कंटेंट अपलोड करते हैं। उन्होंने कहा, "हम विशेष रूप से युवा कंटेंट क्रिएटर्स, व्लॉगर्स और स्ट्रीमर्स के लिए डिजाइन किए गए अपने फीचर-पैक, कॉम्पैक्ट और लाइटवेट लेटेस्ट Z30 मिररलेस कैमरा को प्रदर्शित करने के लिए उत्साहित हैं। 

बना सकते हैं 125 मिनट का वीडियो 

निकॉन का नया Z30  मिररलेस कैमरा अपने कॉम्पैक्ट आकार और बेहतरीन वीडियोग्राफी के साथ पूरी तरह से क्रिएटर्स के लिए है। वीडियो की गुणवत्ता बेहतरीन है (Z30 सेंसर औसत फोन कैमरा सेंसर से लगभग 14X बड़ा है)। कैमरा कंटेंट के लिए भी आप्टिमाइज है जबकि 3 इंच का एलसीडी मॉनिटर अत्यधिक तेज है। आप लगातार 125 मिनट तक का वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं। 

बेहतरीन फीचर्स से है लैस 

जेड 30 में 7.5 सेमी का वैरी-एंगल टच-सेंसिटिव मॉनिटर है, जो यूजर्स को उनकी शूटिंग के साथ क्रिएटिव होने की सुविधा देता है। इसमें आपको 20.9MP का APS-C सेंसर मिलता है, जो फुल-फ्रेम से छोटा है लेकिन माइक्रो फोर थर्ड या किसी स्मार्टफोन सेंसर से काफी बड़ा है। Z30 4K/30p वीडियो या फुल HD/120p स्लो-मो क्लिप शूट कर सकता है।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement