Sunday, July 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Insta Reels और Youtube Shorts ही नहीं iPhone से मूवी भी होती हैं शूट, जानें इन 4 फिल्मों के बारे में

Insta Reels और Youtube Shorts ही नहीं iPhone से मूवी भी होती हैं शूट, जानें इन 4 फिल्मों के बारे में

आईफोन दुनिया भर में कैमरा क्वालिटी के लिए जाना जाता है। चाहे यूट्यूब वीडियो हो या फिर इंस्टाग्राम में रील्स बनाना हो ज्यादातर लोग iPhone पर ही शूट करना पसंद करते हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि कई फिल्म मेकर्स ने अपनी पूरी फिल्म ही आईफोन पर शूट कर डाली है। जानते हैं ऐसी मूवीज के बारे में।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 25, 2023 11:02 IST
iPhone 5s, Tangerine, Unsane, Steven Soderbergh, iPhone 7 Plus, High Flying Bird, iPhone 8, iPhone 1- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो इन फिल्मों को जिसने भी देखा उसने जमकर प्रशंसा की।

Movies shot on an iPhone: अगर आपके पास एक आईफोन है तो ये खबर आपको खुश करने वाली है और इसे जानकर आप थोड़ा हैरान भी होने वाले हैं। वैसे तो फिल्म की शूटिंग जैसे बड़े काम के लिए बहुत ही महंगे-महंगे प्रोफेशनल कैमरे होते हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कुछ ऐसी फिल्में भी हैं जो पूरी तरह से iPhone पर शूट की गई हैं। इसलिए अगर आपके पास भी एक iPhone है तो आप बड़ी ही आसानी से वीडियो मेकिंग का काम शुरू कर सकते हैं। 

आईफोन अपनी कैमरा क्वालिटी के लिए दुनिया भर में फेमस है और इसी के दम पर कुछ फिल्ममेकर्स ने पूरी की पूरी फिल्म ही एक फोन पर शूट कर डाली। इन फिल्मों को जिसने भी देखा जमकर प्रशंसा की। आईफोन के साथ साथ अब मेकर्स वनप्लस की कैमरा क्वालिटी को चेक करने के लिए भी फिल्म शूटिंग में अजमाने की तैयारी में हैं। मशहूर फिल्म मेकर विक्रमादित्य मोटवानी ने अपनी अगली फिल्म 2024 को वनप्लस 9 प्रो 5G में शूट करने का प्लान किया है। 

आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में जो iPhone पर शूट हुई हैं....

फुरसत

फुरसत एक शॉर्ट मूवी है और इसका निर्देशन विशाल भरद्वाज ने 2023 मे किया है। इस फिल्म की ड्यूरेशन 30 मिनट की है और इसे आईफोन 14 प्रो पर शूट किया गया है। फिल्म में आपको ईशान खट्टा, वामिका गब्बी और सलमान यूसुफ खान जैसे बड़े एक्टर देखने को मिलेंगे। 

हाई फ्लाइंग बर्ड

स्टीवन सोडरबर्ग द्वारा निर्देशित यह फिल्म स्पोर्ट ड्रामा थीम पर आधारित है। इस फिल्म को iPhone 8 पर शूट किया गया था। हालांकि फिल्म की शूटिंग के लिए फिल्मिक प्रो (FiLMiC Pro) ऐप का इस्तेमाल किया गया था. फिल्म में आपको खिलाड़ियों, एजेंटों और टीम के मालिकों के बीच खींचतान देखने के साथ साथ तगड़ी इंवेस्टिगेशन भी देखने को मिलती है।

अनसेन

इस फिल्म को स्टीवन सोडरबर्ग ने निर्देशित 2018 में निर्देशित किया था। यह एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर मूवी थी। इस फिल्म में भी फिल्मिक प्रो ऐप के जरिए आईफोन 7 पर शूट किया गया था। फिल्म की पूरी कहानी एक महिला और एक मेंटल इंस्टीट्यूशन से जुड़ी है।

टैंगरीन

शॉन बेकर द्वारा इस फिल्म को 2015 में निर्देशित किया गया था। फिल्म को फिल्मिक प्रो ऐप में आईफोन 5एस पर शूट किया गया था। इस फिल्म में लॉस ट्रांसजेंडर यौनकर्मियों के जीवन को दिखाया गया है जो लॉस एंजिल्स में रहते हैं। 

यह भी पढ़ें- 1 लाख के iPhone 14 Plus में आया बड़ा ऑफर, Jiomart सेल में 11 हजार रुपये का मिल रहा फ्लैट डिस्काउंट

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement