Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Urban Pro Z Smartwatch: बजट रेंज में फुल HD डिस्प्ले के साथ मिलती है AI वॉइस असिस्टेंट फैसिलिटी

Urban Pro Z Smartwatch: बजट रेंज में फुल HD डिस्प्ले के साथ मिलती है AI वॉइस असिस्टेंट फैसिलिटी

इस स्मार्टवॉच में आपको ब्लूटूथ, ड्यूल सेंसर, 24/7 हेल्थ मॉनिटरिंग, एआई वॉइस असिस्टेन्ट, 100 से अधिक क्लाउड-बेस्ड कस्टमाइजेबल वॉच फेसेज के साथ आती है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: January 08, 2023 9:55 IST
अरबन प्रो जेड- India TV Paisa
Photo:अरबन प्रो जेड अरबन प्रो जेड

स्मार्ट वियरेबल ब्रांड अरबन ने हाल ही में पावर-पैक स्मार्टवॉच Urban Pro Z को मार्केट में लॉन्च किया है। बजट रेंज में यह पहला स्मार्टवॉच है, जिसमें आपको फुल HD डिस्प्ले के साथ AI वॉइस असिस्टेंट की सुविधा मिलती है। हमने इस स्मार्टवॉच को इस्तेमाल किया है। आज हम आपको बताएंगे कि वैल्यू फॉर मनी और बदलते लाइफस्टाइल की जरूरत के हिसाब से अरबन का यह स्मार्टवॉच कितना फिट है और दूसरे स्मार्टवॉच से कैसे बेहतर है। 

डिजाइन और बिल्ड क्वालिटी 

आपको बता दें कि अरबन प्रो जेड ब्लू, ब्लैक और ग्रे कलर में उपलब्ध है। हमारे पास इसका ब्लैक कलर आया। अगर इस स्मार्टवॉच की डिजाइन और बिल्ड क्वालिटी की बात करें तो यह आपको जरूर पसंद आएगी। यह स्मार्टवॉच काफी दमदार और मजबूत है। बजट रेंज स्मार्टवॉच के हिसाब से ये काफी ज्यादा प्रीमियम नजर आती है। लाईटवेट जिंक एलॉय से बनी स्मार्टवॉच स्क्वेयर डायल और त्वचा के अनुकूल प्रीमियम सिलिकॉन स्टैप तथा बड़े, क्रिस्प और वाइब्रेन्ट 1.85 इंच फुल टच डिस्प्ले के साथ आती है। वॉच का डिजाइन स्लिम और स्लीक है और इसमें एक फिजिकल बटन भी है, जिसे आप वॉच को ऑन करने और वॉच के इंटरफेस को एक्सेस करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

अरबन प्रो जेड फीचर्स से भरपूर है। इस स्मार्टवॉच में आपको ब्लूटूथ, ड्यूल सेंसर, 24/7 हेल्थ मॉनिटरिंग, एआई वॉइस असिस्टेन्ट, 100 से अधिक क्लाउड-बेस्ड कस्टमाइजेबल वॉच फेसेज के साथ आती है। आपको सुबह के समय जॉगिंग करनी है, ऑफिस जाना है या अपने दोस्तों से मिलना है, अरबन प्रो जेड हर वक्त आपका साथ निभाएगी। यह न सिर्फ आपके वॉइस कमांड्स पर रिस्पॉन्स करेगी बल्कि आपके हर आउटफिट के साथ खूब जंचेंगी भी। ब्लूटूथवी 5.0 के जरिए आप सीधे स्मार्टवॉच से काल कर सकते हैं, इसके लिए आपको स्मार्टफोन की जरूरत नहीं पड़ेगी। स्मार्टवॉच का इनबिल्ट स्पीकर और माइक्रोफोन साफ आवाज के साथ कॉलिंग का बेहतरीन अनुभव देता है। इसके अलावा अरबन प्रो एआई वॉस असिस्टेन्ट के साथ आती है, यह आपको दिन भर टेक्स्ट, मैसेज और कॉल्स के नोटिफिकेशन देगी, चाहे आप घर में या बाहर कहीं यात्रा कर रहे हों।

फिटनेस फीचर्स का जवाब नहीं

यह स्मार्टवॉच आपकी नींद और हार्ट रेट पर निगरानी रखता है। 120 से अधिक इनबिल्ट स्पोर्ट्स मोड्स की मदद से आप ट्रेनिंग और वर्कआउट कर सकते हैं। आप अपनी सभी एक्टिविटीज को स्मार्टफोन के अरबन हेल्थ स्यूट ऐप से मॉनिटर और मैनेज कर सकते हैं। और अगर आप बोर हो रहे हैं तो इसमें दो ऑनबोर्ड गेम्स भी हैं, आप जब चाहें इनका लुत्फ़ उठा सकते हैं।

वाटरप्रूफ है स्मार्टवॉच

यह स्मार्टवॉच हर समय आपका साथ निभाएगी, मौसम चाहे कैसा भी हो, IPX67 इसे पसीने और पानी से सुरक्षित रखता है। स्मार्टवॉच के इनबिल्ट स्पीकर और माइक्रोफोन साफ आवाज के साथ कॉलिंग का बेहतरीन एक्सपीरियंस देती है।

कैसी है इस स्मार्टवॉच की बैटरी

हर कोई चाहता है कि उसके स्मार्टवॉच की बैटरी एक बार के चार्ज में कई दिन तक चले। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टवॉच की बैटरी एक बार के चार्ज में 30 दिन तक चलती है। हालांकि, मेरी टेस्टिंग के दौरान 30 दिन तो नहीं लेकिन एक बार के चार्ज में इसकी बैटरी 24 से 25 दिन तक जरूर चली। यह तो स्टैंडबाय टाइम था। पूरी तरह स्मार्टवॉच को इस्तेमाल करने के बाद इसकी बैटरी एक बार के चार्ज में 5 दिन तक चल सकती है।

कीमत और उपलब्धता

अरबन प्रो जेड स्मार्टवॉच 2999 रुपये की कीमत पर 1 साल की वारंटी के साथ लिमिटेड पीरियड इंटरोडक्टरी कीमत पर उपलब है। इसे कंपनी की वेबसाईट के साथ ई-कॉमर्स साइट से खरीदा जा सकता है।

अब हमारी राय

यह स्मार्टवॉच न सिर्फ इस्तेमाल करने में आसान है बल्कि इसमें फीचर्स की भी भरमार है। हमने इनकी एक्युरेसी मापने के लिए मेडिकल इक्विपमेंट्स का सहारा लिया। हार्ट रेट और ब्लड-ऑक्सीजन लेवल की एक्युरेसी चेक करने के लिए हमने इसे ऑक्सीमीटर से कम्पेयर किया और पाया कि ऑक्सीमीटर और वॉच में ब्लड-ऑक्सीजन लेवल की काफी हद तक एक समान रीडिंग देखने को मिली।अगर आप कम बजट में बड़े डिस्प्ले, लंबी बैटरी लाइप और कॉलिंग वाली ब्राडेंड स्मार्टवॉच खरीदना चाहते हैं, तो बेशक ये आपके लिए एक वैल्यू फोर मनी स्मार्टवॉच हो सकती है।

एक झलक अरबन प्रो जेड के मुख्य फीचर्स पर

  • 1.85 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले
  • 24×7 हेल्थ मॉनिटरिंग के लिए डबल सेंसर
  • एआई वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट
  • 100+ क्लाउड-बेस्ड वॉच फ़ेस
  • ब्लूटूथ V5.0-ब्लूटूथ कॉलिंग
  • इन-बिल्ट एचडी स्पीकर और माइक्रोफोन
  • 120+ इनबिल्ट स्पोर्ट्स मोड
  • अरबन जरूरत के हिसाब से हेल्थ ऐप
  • दो इन-बिल्ट गेम
  • नीला, काला और ग्रे रंग में उपलब्ध
  • 1 साल की वारंटी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement