Wednesday, May 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. WhatsApp ने शुरू किया कमाल का फीचर, एक साथ 32 लोग कर सकेंगे वीडियो कॉल

WhatsApp ने शुरू किया कमाल का फीचर, एक साथ 32 लोग कर सकेंगे वीडियो कॉल

WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए कमाल का फीचर शुरू किया है। इसकी जानकारी मेटा के संस्थापक और सीईओ, मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को फेसबुक पोस्ट के जरिये दी।।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: November 03, 2022 14:52 IST
व्हाट्सऐप - India TV Paisa
Photo:FILE व्हाट्सऐप

WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए कमाल का फीचर शुरू किया है। इसकी जानकारी मेटा के संस्थापक और सीईओ, मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को फेसबुक पोस्ट के जरिये की। उन्होंने व्हाट्सऐप पर 'कम्युनिटीज' नामक 32-व्यक्ति वीडियो कॉलिंग सुविधा के वैश्विक रिलीज की घोषणा की है। इसे 'व्हाट्सऐप के लिए एक प्रमुख विकास' बताते हुए जुकरबर्ग ने नए फीचर की घोषणा करने के लिए फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया। उन्होंने कहा, "हम व्हाट्सऐप पर कम्युनिटीज लॉन्च कर रहे हैं। यह सब-ग्रुप्स, मल्टीपल थ्रेड्स, अनाउंसमेंट चैनल और बहुत कुछ को सक्षम कर ग्रुप को बेहतर बनाता है। सभी एंड टू एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हैं ताकि आपके संदेश निजी रहें।"

एडमिन के पास होंगे ज्यादा

जुकरबर्ग ने कहा कि नया फीचर एडमिन्स को 'एक छतरी के नीचे' बातचीत को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने की अनुमति देगा। समुदायों के अलावा, व्हाट्सएप ने 'ग्रुप चैट अनुभव को बेहतर बनाने' के लिए और अधिक सुविधाएं भी जारी कीं, जिसमें इन-चैट पोल, बड़ी फाइल साझाकरण, प्रतिक्रियाएं, 1,024 उपयोगकर्ताओं तक के ग्रुप और शेयर करने योग्य कॉल लिंक शामिल हैं। कंपनी के तीसरी तिमाही की अर्निग कॉल के दौरान, सीईओ ने कहा कि पेड मैसेजिंग एक और अवसर है, जिसे हम टैप करना शुरू कर रहे हैं। जुकरबर्ग ने विश्लेषकों को बताया, "हमने भारत में व्हाट्सऐप पर जियोमार्ट लॉन्च किया और यह हमारा पहला एंड-टू-एंड शॉपिंग अनुभव था जिसने मैसेजिंग के माध्यम से चैट-आधारित वाणिज्य की क्षमता को दिखाया।

पैकेज ट्रैकिंग की अनुमति देगा गूगल

गूगल ने जीमेल में एक नई 'पैकेज ट्रैकिंग' सुविधा की घोषणा की है जो उपयोगकर्ताओं को उनके पैकेज ट्रैकिंग और वितरण जानकारी को सीधे उनके इनबॉक्स में देखने में मदद करेगी। यह फीचर आने वाले हफ्तों में यूएस में यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। गूगल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "पैकेज ट्रैकिंग अधिकांश प्रमुख यूएस शिपिंग वाहकों में उपलब्ध होगी और एक नजर में महत्वपूर्ण विवरण प्रदान करेगी, जैसे 'लेबल क्रिएटेड', 'अराइविंग टूमोरो' या 'डिलीवर्ड टुडे' आदि। ट्रैकिंग नंबर वाले ऑर्डर के लिए, उपयोगकर्ता अपने इनबॉक्स सूची में और व्यक्तिगत ईमेल के शीर्ष पर एक समरी कार्ड में अपनी 'वर्तमान डिलीवरी स्थिति' देख सकते हैं। इसके अलावा, उपयोगकर्ता सीधे अपने इनबॉक्स से या जीमेल सेटिंग्स में पैकेज ट्रैकिंग अपडेट प्राप्त करना चुन सकते हैं। इसके बाद जीमेल यूजर ट्रैकिंग नंबर का उपयोग कर ऑर्डर की स्थिति देखेगा और उन्हें अपने इनबॉक्स में प्रदर्शित करेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement