1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. एक दिन में एक लाख रुपये बने 1 लाख 20 हजार, जानिए कहां मिला इतना फायदा

एक दिन में एक लाख रुपये बने 1 लाख 20 हजार, जानिए कहां मिला इतना फायदा

खबरों के मुताबिक टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा सहित 6 कंपनियां सरकारी कंपनी बीईएमएल में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद सकती है। सूत्रों के हवाले से आई खबरों के मुताबिक हिस्सेदारी की दौड़ में भारत फोर्ज और मेघा इंजीनियरिंग भी शामिल हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 08, 2021 15:11 IST
बीईएमएल के स्टॉक में...- India TV Hindi News
Photo:PTI

बीईएमएल के स्टॉक में 20 प्रतिशत की बढ़त

नई दिल्ली । आज के कारोबार में बीईएमएल के स्टॉक में तेज उछाल देखने को मिला है। स्टॉक ने आज अपना 20 प्रतिशत का ऊपरी सर्टिक हिट किया और उसी स्तरों पर बना रहा। यही स्टॉक का साल का उच्चतम स्तर भी है। यानि सिर्फ एक दिन में स्टॉक में लगाए गए एक लाख रुपये बढ़त के बाद एक लाख बीस हजार रुपये बन गए हैं।

कैसा रहा स्टॉक का प्रदर्शन

स्टॉक में कारोबार की शुरुआत से ही बढ़त देखने को मिली थी। दोपहर के कारोबार में स्टॉक ने अपना 20 प्रतिशत का अपर सर्किट हिट कर दिया। स्टॉक के लिए दिन का अपर सर्किट 1406.25 के स्तर पर था। स्टॉक का पिछला बंद स्तर 1171.9 पर था। स्टॉक के लिए ये स्तर साल का नया उच्चतम स्तर भी है। स्टॉक का साल का निचला स्तर 369 पर है। यानि स्टॉक अपने साल के निचले स्तरों से करीब 4 गुना बढ़ गया है।

क्यों आई स्टॉक में बढ़त

स्टॉक में आई बढ़त के लिए वो खबरें वजह हैं जिसके मुताबिक टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा सहित 6 कंपनियां सरकारी कंपनी बीईएमएल में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद सकती है। सूत्रों के हवाले से आई खबरों के मुताबिक हिस्सेदारी की दौड़ में भारत फोर्ज और मेघा इंजीनियरिंग भी शामिल हैं। बीईएमल रक्षा उपकरणों का निर्माण करती हैं। वहीं हिस्सा खरीद की दौड़ में शामिल कंपनियां भी इसी क्षेत्र में विस्तार की कोशिशों में लगी हुई हैं।

20 से ज्यादा स्टॉक में 10% से ज्यादा बढ़त

आज के कारोबार में निफ्टी में 20 से ज्यादा स्टॉक ऐसे रहे हैं जिसमें 10 प्रतिशत से ज्यादा बढ़त देखने को मिली है। इसमें सारेगामा, एमके, मोरपेन लैब, आईटीडीसी, आईआरबी, जस्टडायल जैसे स्टॉक्स शामिल हैं।

Latest Business News

Write a comment