Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. पैसे हैं न तैयार! इन चार IPO का आज से खुल गया सब्सक्रिप्शन, कमाई का शानदार मौका जानें पूरी डिटेल

पैसे हैं न तैयार! इन चार IPO का आज से खुल गया सब्सक्रिप्शन, कमाई का शानदार मौका जानें पूरी डिटेल

आईपीओ में निवेश कर पैसे बनाने का शानदार मौका है। कुछ आईपीओ आपको शानदार मुनाफा दिला सकते हैं। कुछ लंबे समय में बेहतरीन रिटर्न दिला सकते हैं।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 22, 2023 10:47 IST
चारों आईपीओ के लिए सब्सक्रिप्शन 24 नवंबर 2023 तक खुले हैं। - India TV Paisa
Photo:FREEPIK चारों आईपीओ के लिए सब्सक्रिप्शन 24 नवंबर 2023 तक खुले हैं।

शेयर मार्केट में निवेशकों के लिए आज यानी बुधवार का दिन काफी शानदार है। आईपीओ में पैसा लगाकर कमाने का उनके लिए बेहतरीन मौका है। दरअसल, मार्केट में आज चार आईपीओ- फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज आईपीओ, फ्लेयर राइटिंग इंडस्ट्रीज आईपीओ, गांधार ऑयल रिफाइनरी आईपीओ और टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए उपलब्ध हैं। इन सबके लिए सब्सक्रिप्शन आज ही ओपन हुए हैं। इन सभी आईपीओ के लिए सब्सक्रिप्शन आगामी 24 नवंबर 2023 को बंद हो जाएगा। यानी निवेशकों के पास महज तीन दिन ही हैं।

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ 3,042.51 करोड़ रुपये की है जो पूरी तरह से 6.08 करोड़ शेयरों की बिक्री की पेशकश है। इश्यू के लिए प्राइस बैंड 475-500 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। ऊपरी मूल्य बैंड पर कंपनी का मूल्यांकन 20,283 करोड़ रुपये है। मनीकंट्रोल की खबर के मुताबिक, आईडीबीआई कैपिटल, रिलायंस सिक्योरिटीज, अरिहंत कैपिटल और मेहता इक्विटीज के विश्लेषकों ने स्वस्थ व्यावसायिक संभावनाओं, मजबूत पेरेंटेज और मार्जिन और अनुपात में सुधार के साथ अच्छी वित्तीय स्थिति के चलते टाटा टेक आईपीओ को सब्सक्राइब रेटिंग दी है।

फेडबैंक फाइनेंसियल सर्विस का आईपीओ

फेडबैंक फाइनेंसियल सर्विस एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) है जिसकी पब्लिक ऑफर के जरिए  1,092.26 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। ऑफर के लिए प्राइस बैंड 133-140 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। सार्वजनिक निर्गम में कंपनी 600.77 करोड़ रुपये के 4.29 करोड़ शेयर जारी कर रही है। साथ ही ऊपरी मूल्य बैंड पर 492.26 करोड़ रुपये के 3.51 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है। आप चाहें तो इस आईपीओ में भी पैसा लगा सकते हैं।

फ्लेयर राइटिंग इंडस्ट्रीज आईपीओ

पेन बनाने वाली कंपनी फ्लेयर राइटिंग इंडस्ट्रीज के आईपीओ का सब्सक्रिप्शन भी आज ओपन हो रहा है। कंपनी की तरफ से 593 करोड़ रुपये के आईपीओ में 292 करोड़ रुपये के 96.05 लाख शेयरों का ताजा अंक और 301 करोड़ रुपये के 99.01 लाख शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है। इश्यू के लिए प्राइस बैंड 288-304 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। मनी कंट्रोल के मुताबिक, चॉइस, आनंद राठी और स्टॉक्सबॉक्स ने अच्छी वित्तीय स्थिति, उचित मूल्यांकन और पेन उद्योग में मजबूत उपस्थिति के चलते इश्यू को सब्सक्राइब रेटिंग दी है।

गांधार तेल रिफाइनरी आईपीओ

व्हाइट ऑयल निर्माता गांधार तेल रिफाइनरी ने पब्लिक ऑफर के जरिए 500.69 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है। इस ऑफर में 302 करोड़ रुपये मूल्य के 1.78 करोड़ शेयरों का ताजा अंक और 198.69 करोड़ रुपये मूल्य के 1.17 करोड़ शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है। आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 160-169 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। बीपी वेल्थ, स्वस्तिक इन्वेस्टमार्ट और स्टॉक्सबॉक्स ने स्वस्थ वित्तीय प्रदर्शन, उत्पाद पोर्टफोलियो के विस्तार, बढ़ते विदेशी कारोबार और उचित मूल्यांकन के चलते इश्यू को सब्सक्राइब रेटिंग दी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement