Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Tata Technologies IPO का इंतजार खत्म, आज से लगाएं पैसा, जानें प्राइस बैंड और लॉट साइज

Tata Technologies IPO का इंतजार खत्म, आज से लगाएं पैसा, जानें प्राइस बैंड और लॉट साइज

टाटा टेक्नोलॉजीज का शेयर आगामी 5 दिसंबर 2023 को शेयर बाजार में लिस्ट होगा। टाटा टेक का आईपीओ साइज करीब 3042 करोड़ रुपये है। टाटा समूह का इससे पहले टीसीएस का आईपीओ बाजार में आया था।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 22, 2023 6:31 IST
टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम यानी जीएमपी मंगलवार को 351 था।- India TV Paisa
Photo:TATA TECHNOLOGIES टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम यानी जीएमपी मंगलवार को 351 था।

आईपीओ में निवेश कर पैसा बनाने में रुचि रखते हैं तो आपके लिए आज से अगले तीन दिन तक शानदार मौका है। टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ का इंतजार आज खत्म हो गया है। सब्सक्रिप्शन के लिए यह आईपीओ बुधवार से यानी 22 नवंबर 2023 से उपलब्ध है। आप 24 नवंबर 2023 तक इसमें पैसा लगा सकते हैं। टाटा समूह का पिछले 19 सालों में यह पहला आईपीओ है। कंपनी ने इस आईपीओ के लिए 475 रुपये से लेकर 500 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। निवेशकों को कम से कम 15000 रुपये लगाने होंगे।

5 दिसंबर को होगा लिस्ट

खबर के मुताबिक, टाटा टेक्नोलॉजीज का शेयर आगामी 5 दिसंबर 2023 को शेयर बाजार में लिस्ट होगा। टाटा टेक का आईपीओ साइज करीब 3042 करोड़ रुपये है। कंपनी 60.8 करोड़ से भी ज्यादा (60,850,278) शेयरों को आईपीओ में बिक्री के लिए रखेगी। बता दें, इतने शेयर में से 60.85 लाख शेयर टाटा मोटर्स के स्टेकहोल्डर्स के लिए रिजर्व है। इसी तरह, टाटा टेक्नोलॉजीज के कर्मचारियों के लिए भी करीब आधा प्रतिशत शेयर रिजर्व रखे गए हैं। ईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत बिक्री के लिए उपलब्ध है।

ग्रे मार्केट में है स्टेबल

मार्केट ऑब्जर्वर के मुताबिक, टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम यानी जीएमपी मंगलवार को 351 था, जो सोमवार के जीएमपी 351 से अपरिवर्तित था। यानी दलाल स्ट्रीट पर उथल-पुथल भरे रुझानों के बावजूद टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ का जीएमपी स्थिर बना हुआ है। निवेशकों को इस बात से समझ लेना चाहिए कि टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ कितनी खास हो सकता है और यह आपकी कमाई करा सकता है। आईपीओ के तहत निवेशकों को शेयर अलॉटमेंट 27 नवंबर को हो सकते हैं। टाटा मोटर्स की शाखा टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ साल 2004 के बाद पहला टाटा समूह का आईपीओ होगा जब टीसीएस का आईपीओ बाजार में आया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement