Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Tata की इस कंपनी का विदेशों में बजेगा डंका, गल्फ देशों और अमेरिका में धड़ाधड़ खोलेगा स्टोर

Tata की इस कंपनी का विदेशों में बजेगा डंका, गल्फ देशों और अमेरिका में धड़ाधड़ खोलेगा स्टोर

Tanishq इन देशों में लगभग 20-30 स्टोर खोलने की योजना पर काम कर रहा है। कंपनी के प्रबंध निदेशक CK Venkatraman ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: August 25, 2022 19:16 IST
Ratan Tata Chandrashekharan - India TV Paisa
Photo:FILE Ratan Tata Chandrashekharan

भारती की सबसे प्रमुख औद्योगिक घरानों में से एक टाटा समूह की कंपनी टाइटन भारत में विस्तार करने करने के साथ ही अब दुनिया भर में विस्तार की योजना पर काम कर रही है। तानिष्क अगले दो-तीन साल में खाड़ी और उत्तरी अमेरिका के बाजारों में अपने आभूषण ब्रांड तनिष्क का विस्तार करने जा रही है। तानिष्क इन देशों में लगभग 20-30 स्टोर खोलने की योजना पर काम कर रहा है। कंपनी के प्रबंध निदेशक सी के वेंकटरमण ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। 

NRI पर कंपनी का फोकस

कंपनी इस क्षेत्र में व्यापक रूप से फैले प्रवासियों को लक्षित कर रही है। कंपनी अमेरिका में सितंबर में अपना पहला तनिष्क स्टोर खोलेगी। कंपनी उत्तरी अमेरिकी बाजार और पश्चिमी एशिया क्षेत्र में अधिक स्टोर की योजना में है। वेंकटरमण ने कहा कि घरेलू बाजार के लिए टाइटन आने वाले त्योहारी सीजन को लेकर ‘सकारात्मक’ है। कंपनी को इस वर्ष 15 से 20 प्रतिशत की एकीकृत बिक्री वृद्धि की उम्मीद है।

त्योहारी सीजन पर बंपर बिक्री का अनुमान

वेंकटरमण ने बताया कि अब हर कोई जीवन को लेकर अधिक आश्वस्त है। उन्होंने कहा कि अगर हम पिछले दो वर्षों के आंकड़ों को देखें तो महामारी के दौरान पैसा खर्च नहीं करने के कारण भारतीय परिवारों ने काफी बचत की है। उन्होंने कहा कि इस समय लोगों के पास नकदी है और त्योहारी सीजन उन्हें खर्च करने के अवसर देगा। 

दुबई और आबूधाबी में खुले स्टोर्स 

विदेशी विस्तार के बारे में पूछे जाने पर वेंकटरमण ने कहा कि टाइटन ने पहले ही दुबई जैसे खाड़ी क्षेत्र में कुछ स्टोर खोल दिए हैं और वह अबू धाबी में एक स्टोर स्थापित कर रही है। संख्या के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अगले दो-तीन वर्षों में खाड़ी क्षेत्रों और उत्तरी अमेरिका में हमारे 20 से 30 स्टोर होंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement