Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. मार्केट में इस सप्ताह आ रहे ये पांच IPO, अकाउंट में बैलेंस रखें तैयार, कमाई का होगा शानदार मौका

मार्केट में इस सप्ताह आ रहे ये पांच IPO, अकाउंट में बैलेंस रखें तैयार, कमाई का होगा शानदार मौका

जनवरी के दूसरे सप्ताह में आपके पास आईपीओ में पैसा लगाने के शानदार मौके हैं। मेडी असिस्ट हेल्थकेयर और ईपैक ड्यूरेबल सहित कई कंपनियां आईपीओ की बोली ओपन करने जा रही है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: January 15, 2024 7:02 IST
 इस सप्ताह 4 कंपनियां मार्केट में लिस्ट भी होने जा रही हैं।- India TV Paisa
Photo:FILE इस सप्ताह 4 कंपनियां मार्केट में लिस्ट भी होने जा रही हैं।

अगर आप आईपीओ में पैसा लगाने के इंतजार में हैं तो ये सप्ताह आपके लिए काफी मौके लेकर आया है। इस सप्ताह कुल पांच आईपीओ आने वाले हैं। प्राइमरी मार्केट में पिछले महीने कुछ प्रमुख लिस्टिंग देखी गईं, जिसने निवेशकों को मेंबरशिप या सब्सक्रिप्शन और लिस्टिंग से जोड़े रखा। जनवरी के दूसरे सप्ताह में बाजार में जोरदार हलचल देखी जा रही है। यह सप्ताह नई लिस्टिंग और नए आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) भरा हुआ है, जो मेंबरशिप के लिए उपलब्ध हैं। आइए, यहां उन कंपनियों के आने वाले आईपीओ पर एक नज़र डालते हैं जो सब्सक्रिप्शन के लिए इसी सप्ताह ओपन होने वाली हैं।

मेडी असिस्ट हेल्थकेयर आईपीओ

मेनबोर्ड इश्यू 15 जनवरी को बोली लगाने के लिए खुल रहा है और 17 जनवरी को बंद हो जाएगा। लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, मेडी असिस्ट हेल्थकेयर आईपीओ 1,171.58 करोड़ रुपये का बुक बिल्ट इश्यू है। यह इश्यू पूरी तरह से 2.8 करोड़ शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव यानी ऑफर फॉर सेल है।

ईपैक ड्यूरेबल आईपीओ

मेनबोर्ड इश्यू 19 जनवरी को बोली लगाने के लिए खुलना है और 23 जनवरी को बंद होना है।  ईपैक ड्यूरेबल आईपीओ एक बुक बिल्ट इश्यू है। इस इश्यू में 400 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और 1.31 करोड़ शेयरों की बिक्री की पेशकश शामिल है।

मैक्सपोज़र आईपीओ

एसएमई सेगमेंट का यह आईपीओ मेंबरशिप के लिए 15 जनवरी को खुल रहा है और 17 जनवरी, 2024 को बंद हो रहा है। मैक्सपोजर आईपीओ 20.26 करोड़ का बुक बिल्ट इश्यू है। यह इश्यू पूरी तरह से 61.4 लाख शेयरों का फ्रेश इश्यू है।

कॉन्स्टेलेक इंजीनियर्स आईपीओ

यह आईपीओ भी एसएमई सेगमेंट का आईपीओ है। इसका सब्सक्रिप्शन 19 जनवरी को खुल रहा है और 22 जनवरी, 2024 को बंद हो रहा है। कॉन्स्टेलेक इंजीनियर्स आईपीओ 28.70 करोड़ का बुक बिल्ट इश्यू है। यह इश्यू पूरी तरह से 41 लाख शेयरों का फ्रेश इश्यू है।

एडिक्टिव लर्निंग टेक्नोलॉजी लिमिटेड आईपीओ

एडिक्टिव लर्निंग टेक्नोलॉजी लिमिटेड आईपीओ मेंबरशिप के लिए 19 जनवरी को खुलेगा और 23 जनवरी, 2024 को क्लोज हो जाएगा। यह आईपीओ 60.16 करोड़ का बुक निर्मित इश्यू है। यह इश्यू 41.37 लाख शेयरों के ताजा इश्यू का एक संयोजन है, जो कुल मिलाकर 57.92 करोड़ रुपये है और 1.6 लाख शेयरों की बिक्री की पेशकश यानी ऑफर फॉर सेल है।

ये कंपनियां होने जा रही हैं लिस्ट

आईबीएल फाइनेंस के शेयर 16 जनवरी को एनएसई एसएमई पर लिस्ट होंगे। इसके अलावा, न्यू स्वान मल्टीटेक आईपीओ के शेयर 18 जनवरी को बीएसई एसएमई पर लिस्टेड होंगे। ऑस्ट्रेलियन प्रीमियम सोलर (भारत) का शेयर भी 18 जनवरी को एनएसई एसएमई पर लिस्ट होंगे। साथ ही श्री मारुतिनंदन ट्यूब्स आईपीओ के शेयर 19 जनवरी को बीएसई एसएमई पर लिस्ट होने वाले हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement