Tuesday, June 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Vibhor Steel Tubes IPO को पहले दिन ही मिला 27.56 गुना सब्सक्रिप्शन, जानें पूरी डिटेल

Vibhor Steel Tubes IPO को पहले दिन ही मिला 27.56 गुना सब्सक्रिप्शन, जानें पूरी डिटेल

स्टील पाइप और ट्यूब बनाने वाली कंपनी विभोर स्टील ट्यूब्स के आईपीओ को प्रस्ताव पर 35,92,445 शेयरों के मुकाबले 9,89,99,604 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं। गैर-संस्थागत निवेशकों ने 28.48 गुना सब्सक्राइब किया।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: February 13, 2024 23:57 IST
विभोर स्टील ट्यूब्स ने सोमवार को एंकर निवेशकों से करीब 22 करोड़ रुपये जुटाए।- India TV Paisa
Photo:FILE विभोर स्टील ट्यूब्स ने सोमवार को एंकर निवेशकों से करीब 22 करोड़ रुपये जुटाए।

स्टील पाइप और ट्यूब बनाने वाली हरियाणा की कंपनी विभोर स्टील ट्यूब्स के आईपीओ को निवेशकों का जोरदार समर्थन मिला है। इसका अंदाजा महज इस बात से लगाया जा सकता है कि सब्सक्रिप्शन खुलने के पहले दिन पूरी तरह से सदस्यता मिल गई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के डेटा के मुताबिक, कंपनी की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश को प्रस्ताव पर 35,92,445 शेयरों के मुकाबले 9,89,99,604 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं। एनएसई डेटा के मुताबिक, इस तरह यह पहले दिन ही  27.56 गुना सब्सक्राइब हो गया। कंपनी ने इस आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 141-151 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। भाषा की खबर के मुताबिक, आईपीओ गुरुवार 15 फरवरी को बंद होगा।

किसने कितना किया सब्सक्राइब

विभोर स्टील ट्यूब्स ने सोमवार को एंकर निवेशकों से करीब 22 करोड़ रुपये जुटाए। गैर-संस्थागत निवेशकों ने 28.48 गुना सब्सक्राइब किया। जबकि खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के लिए कोटा 32.39 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ। योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) की श्रेणी को 3.56 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ। इसी तरह, कर्मचारी हिस्सा 27.45 गुना सब्सक्राइब हुआ है। विभोर स्टील ट्यूब्स आईपीओ लॉट साइज में 99 शेयर हैं। निवेशक न्यूनतम 99 शेयरों और उसके मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। विभोर स्टील ट्यूब्स की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) में 10 रुपये अंकित मूल्य वाले इक्विटी शेयरों का एक फ्रेश इश्यू शामिल है, जिसका कुल निर्गम आकार 72.17 करोड़ रुपये तक है।

जुटाई पूंजी का क्या करेगी कंपनी

इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। 2003 में स्थापित, विभोर स्टील ट्यूब्स उच्च गुणवत्ता वाले स्टील ट्यूब और पाइप का निर्माता है जिसका उपयोग भारत में विभिन्न भारी इंजीनियरिंग उद्योगों में किया जाता है। खंबाटा सिक्योरिटीज एकमात्र बुक रनिंग लीड मैनेजर है, और केफिन टेक्नोलॉजीज आईपीओ की रजिस्ट्रार है। कंपनी के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) और बीएसई पर सूचीबद्ध होंगे। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement